A
Hindi News विदेश यूरोप साल 2017 में फ्रांस को मिले शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन

साल 2017 में फ्रांस को मिले शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन

फ्रांस में पिछले साल शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन आए। आधिकारिक आंकड़े जारी होने के बाद यह बात सामने आई, वहीं राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की सरकार ने आव्रजन पर एक नया कानून तैयार किया है।

France received record 100,000 asylum requests in 2017 - India TV Hindi France received record 100,000 asylum requests in 2017

पेरिस: फ्रांस में पिछले साल शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन आए। आधिकारिक आंकड़े जारी होने के बाद यह बात सामने आई, वहीं राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की सरकार ने आव्रजन पर एक नया कानून तैयार किया है। (50 देशों के सामने राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा लोगों को बांट रही है BJP )

अधिकारियों ने आज बताया कि शरण मांगने वालों में सबसे ज्यादा संख्या अल्बानिया के लोगों की है। हालांकि फ्रांस अल्बानिया को सुरक्षित मानता है। फ्रांस की शरणार्थी संरक्षण एजेंसी ओएफपीआरए के प्रमुख पास्कल ब्राइस ने एएफपी को बताया कि फ्रांस, यूरोप में उन देशों में शुमार है जिसे शरण मांगने वालों के सबसे ज्यादा आवेदन मिले हैं।
उन्होंने कहा कि यह आवेदन का ऐतिहासिक स्तर है।

हालांकि उन्होंने रेखांकित किया कि पिछले साल पड़ोसी जर्मनी में शरण मांगने वालों की तुलना में यह संख्या आधी है। मैक्रों की सरकार आव्रजन पर अगले महीने विधेयक को सामने लाने की तैयारी कर रही है लेकिन उनकी मध्यमार्गी पार्टी रिपब्लिक एन मार्चे पार्टी इस पर विभाजित है कि मुद्दे से कैसे निपटा जाए।

Latest World News