A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रेंच पीएम को ISIS के रासायनिक हमले की आशंका

फ्रेंच पीएम को ISIS के रासायनिक हमले की आशंका

पेरिस: आपातकाल की स्थिति को विस्तारित करने के लिए हुई चर्चा में सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मैन्युअल वाल्स ने फ्रांस में हमले के खतरे के साथ ही रासायनिक या जैविक हथियारों से हमले

फ्रेंच पीएम को ISIS के...- India TV Hindi फ्रेंच पीएम को ISIS के रासायनिक हमले की आशंका

पेरिस: आपातकाल की स्थिति को विस्तारित करने के लिए हुई चर्चा में सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मैन्युअल वाल्स ने फ्रांस में हमले के खतरे के साथ ही रासायनिक या जैविक हथियारों से हमले की आशंका जताई है।

आईएसआईएस की धमकी के बाद पूरे यूरोप को रहना चाहिए सावधान

वाल्स ने आज कहा, हमें किसी भी आशंका से इंकार नहीं करना चाहिए। इस्लामी स्टेट के हमले के दावे से समूचे यूरोप में जांच का दायरा फैलने पर वाल्स ने यूरोपीय संघ से एयरलाइन यात्री सूचना साझा के लिए फौरन उपाय करने की भी अपील की।

फ्रांस में पुलिसकर्मी ड्यूटी पर न रहने पर ही रखेंगे हथियार

वाल्स ने कहा कि यूरोप के लिए वक्त आ गया है कि गतिविधियों का पता लगाने की गारंटी वाला दस्तावेज स्वीकार करे। यह हमारी सामूहिक सुरक्षा की शर्त है। पुलिस कमांडरों द्वारा आज जारी एक निर्देश के मुताबिक इस बीच, फ्रांस की पुलिस को ड्यूटी पर नहीं रहने के दौरान भी अपने पास हथियार रखने की इजाजत दी जाएगी।

आतंकी हमला होने पर पुलिस को बंदूकों का इस्तेमाल करने की इजाज़त

इस सिलसिले में एक नोट के मुताबिक उन्हें आतंकी हमले की स्थिति में अपनी बंदूकों का इस्तेमाल करने की इजाजत होगी। गौरतलब है कि पेरिस में शुक्रवार को आत्मघाती हमले में कम से कम 129 लोग मारे गए थे।

Latest World News