A
Hindi News विदेश यूरोप जी20 शिखर सम्मेलन में बातचीत के लिये मोदी के पास आए ट्रंप

जी20 शिखर सम्मेलन में बातचीत के लिये मोदी के पास आए ट्रंप

जी20 देशों के नेताओं के बीच आज दूसरे दिन भी यहां शिखर स्तर की वार्ता जारी रहने के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास बातचीत के लिये चलकर पहुंचे।

Trump, Modi- India TV Hindi Trump, Modi

हैम्बर्ग: जी20 देशों के नेताओं के बीच आज दूसरे दिन भी यहां शिखर स्तर की वार्ता जारी रहने के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास बातचीत के लिये चलकर पहुंचे। 

शिखर सम्मेलन में भारत की तरफ से शेरपा अरविंद पनगढ़िया ने दोनों नेताओं और अन्य की तस्वीरों के साथ संवाद के बारे में ट्वीट किया। यह संवाद जी20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन के सत्र की शुरूआत से पहले हुआ। जी20 शिखर सम्मेलन आज समाप्त हो रहा है। 

पनगढ़िया ने अपने ट्वीट में लिखा, जी20 शिखर सम्मेलन में संवाद के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की ओर हाथ हिलाया, उनके पास आये । अन्य नेता वहां एकत्र हो गये। खूबसूरत लम्हा। उन्होंने संवाद को जी20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन के सत्र की शुरूआत से ठीक पहले का कुछ यादगार लम्हा बताया। 

पनगढ़िया सरकारी थिंक टैंक नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी हैं। वह नेताओं के घोषणापत्र के लिये बातचीत में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। द्विपक्षीय बातचीत के अलावा मोदी की शिखर सम्मेलन में विभिन्न नेताओं के साथ संक्षिप्त बातचीत हुई। इसमें आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टीन लैगार्ड और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल शामिल हैं।

Latest World News