A
Hindi News विदेश यूरोप जर्मन चांसलर एंजेला मार्कल का डॉक्टर पाया गया कोरोना से पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

जर्मन चांसलर एंजेला मार्कल का डॉक्टर पाया गया कोरोना से पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल ने खुद को घर में आईसोलेट कर लिया है।

<p>German Chancellor Angela Merkel goes into...- India TV Hindi German Chancellor Angela Merkel goes into self-quarantine

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने अब यूरोप को अपनी चपेट में ले लिया है। इटली और स्पेन जैसे देश इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां हर दिन सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल ने खुद को घर में आईसोलेट कर लिया है। मार्कल के प्रवक्ता स्टीफन सीबर्ट ने बताया कि पिछले शुक्रवार को जिस डॉक्टर ने मार्कल को वैक्सिनेशन दिया था वह कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद मार्कल ने खुद को घर पर आईसोलेट करने का फैसला लिया है। 

सीबर्ट ने बताया कि जर्मन चांसलर के लगातार कोरोना वायरस टेस्ट किए जा रहे हैं, ऐसा माना जा रहा है कि शुरुआती चरण में कोरोना के टेस्ट को अधिक विश्वसनीय नहीं माना जाता है। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन के दौरान वे अपना सारा काम घर से ही करेंगी। 

 

इससे पहले जर्मन सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन की बजाए कॉन्टेक्ट बैन लागू किया था। मार्कल ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए जर्मन सरकार और भी कड़े कदम उठा सकती है।

Latest World News