A
Hindi News विदेश यूरोप ग्रीस: समुद्र में संदिग्ध प्रवासियों की नाव डूबने से 14 लोगों की मौत

ग्रीस: समुद्र में संदिग्ध प्रवासियों की नाव डूबने से 14 लोगों की मौत

ग्रीस के तटरक्षक बल ने शनिवार को कहा कि पूर्वी एजियन सागर में एक नाव डूबने के बाद ग्रीस के एक द्वीप के तट से 14 शव बरामद हुए हैं...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

एथेंस: ग्रीस के तटरक्षक बल ने शनिवार को कहा कि पूर्वी एजियन सागर में एक नाव डूबने के बाद ग्रीस के एक द्वीप के तट से 14 शव बरामद हुए हैं। समझा जाता है कि इस नाव में प्रवासी लोगों को तस्करी के जरिए ले जाया जा रहा था। 4 अन्य लापता लोगों की तलाश के लिए व्यापक तलाशी एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है। तटरक्षक बलों ने बताया कि शुरुआत में अगाथोनिसी द्वीप के समुद्र तट से 4 बच्चों, एक पुरुष और एक महिला का शव बरामद किया गया था। यह समोस द्वीप के दक्षिण में स्थित है।

तटरक्षक बल के प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद अगाथोनिसी द्वीप के समुद्र तट से 8 अन्य शव भी बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बरामद हुए शव बच्चों के हैं अथवा वयस्कों के हैं। उन्होंने बताया कि 2 महिलाओं और एक पुरुष समेत कुल 3 लोग तटरक्षक बलों तक पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों को नाव के डूबने के बारे में सूचित किया। उन तीनों ने अधिकारियों को बताया कि वे लोग एक नाव में करीब 21 लोगों के साथ सवार थे, जो डूब गई है। 

नाव के डूबने के कारणों का तुरंत पता नहीं चल सका। अधिकारियों का कहना है नाव में सवार कुल लोगों की संख्या भी अभी स्पष्ट नहीं है। इसके बाद इलाके में बचाव अभियान चलाया जा रहा है। इसमें 3 विमान, यूनानी नौसेना और तटरक्षक बल के पोत शामिल हैं। इसके अलावा यूरोपीय सीमा एजेंसी फ्रंटेक्स का पोत और अनेक निजी नावें भी शामिल हैं।

Latest World News