A
Hindi News विदेश यूरोप जर्मनी के हुक्का बारों में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, संदिग्ध हमलावर घर में मृत मिला

जर्मनी के हुक्का बारों में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, संदिग्ध हमलावर घर में मृत मिला

जर्मनी के हुक्का बारों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। दहला देने वाली इस घटना के बाद पुलिस ने रातभर हमलावरों की तलाश की।

Hanau shooting Suspect, Hanau shooting Suspect dead, Hanau shooting, Germany Shooting- India TV Hindi Police officers stand near a house that is being searched after a shooting in Hanau, Germany | AP

फ्रैंकफर्ट: जर्मनी के हुक्का बारों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। दहला देने वाली इस घटना के बाद पुलिस ने रातभर हमलावरों की तलाश की। एक संदिग्ध बंदूकधारी गुरुवार तड़के अपने घर में मृत पाया गया। ये हमले फ्रैंकफर्ट से करीब 20 किलोमीटर दूर हनाऊ के दो बारों में हुए। हनाऊ हेस्से राज्य में स्थित है। हेस्से में पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावर हनाऊ स्थित अपने घर में मिला। एक अन्य व्यक्ति का शव वहीं से बरामद हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहला हमला रात करीब 10 बजे शहर के बीच स्थित ‘मिडनाइट’ बार में हुआ। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इमारत के बाहर 3 लोगों की मौत हो गई और प्रत्यक्षदर्शियों ने दर्जनों गोलियां चलने की आवाज सुनीं। पुलिस ने बताया कि हमलावर कार में सवार होकर घटनास्थल से भाग गए। इसके अलावा ‘अरीना बार’ में भी गोलीबारी हुई। स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बंदूकधारी ने दरवाजे पर लगी घंटी बजाई और लोगों पर गोलियां चलाईं। इस हमले में एक महिला समेत 5 लोगों की मौत हो गई।

बार प्रबंधक के बेटे ने घटना के बाद प्रेस से बात करते हुए कहा, ‘पीड़ितों को वे कई वर्षों से जानते थे।’ पुलिस ने बताया कि इस हमले में घायल हुए एक अन्य व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। खबरों में पहले बताया गया था कि इस हमले में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हनाऊ के मेयर क्लाउस कामिंस्की ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि इससे खराब रात नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि हम इसमें लंबे समय तक व्यस्त रहेंगे और यह हमेशा एक दुखद याद रहेगी। बता दें कि यह जर्मनी में हाल में हुए सबसे बड़े हमलों में से एक था।

Latest World News