A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस में व्यक्ति ने जीती 18 महीने में लाखों यूरो की 2 लॉटरियां

फ्रांस में व्यक्ति ने जीती 18 महीने में लाखों यूरो की 2 लॉटरियां

अक्सर कहा जाता है कि ‘किस्मत कभी भी बदल सकती है।‘ यह बात एक फ्रांसीसी व्यक्ति के साथ सच हो गयी जब उसने पिछले 18 महीने में लाखों यूरो की दो लॉटरी जीत ली।

<p>In France person won two lotteries of millions of euros...- India TV Hindi In France person won two lotteries of millions of euros in 18 months

पेरिस: अक्सर कहा जाता है कि ‘किस्मत कभी भी बदल सकती है।‘ यह बात एक फ्रांसीसी व्यक्ति के साथ सच हो गयी जब उसने पिछले 18 महीने में लाखों यूरो की दो लॉटरी जीत ली। लॉ पारिसियन अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक पूर्वी होते सेवोई क्षेत्र के रहने वाले अज्ञात व्यक्ति ने 11 नवंबर 2016 और इस साल 18 मई को ‘मॉय मिलियन’ लॉटरी की टिकट से लाखों यूरो जीत लिये। (रोहिंग्या मुस्लिमों की वापसी को लेकर म्यांमार और संयुक्त राष्ट्र के बीच समझौता )

यह लाटरी यूरो मिलियन फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ी हुई है। यह 12 यूरोपीय देशों में हफ्ते में दो बार ईनाम देती है और इसमें जैकपॉट भी होता है जिसकी राशि कई बार 100 मिलियन यूरो होती है। फ्रांसीसी लॉटरी खेलने वाले ने एक यूरो की टिकट खरीदी जो अपने आप ‘माय मिलियन ड्रा’ में शामिल हो गयी।

इसकी सबसे न्यूनतम ईनाम राशि दस लाख यूरो है। गौरतलब है कि पिछले महीने के अंत में इसी तरह से एक आस्ट्रलियाई नागरिक ने एक ही हफ्ते में दो लॉटरी जीती थी।

Latest World News