A
Hindi News विदेश यूरोप Coronavirus: इटली में चीन के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा एक्टिव मामले, 1800 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

Coronavirus: इटली में चीन के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा एक्टिव मामले, 1800 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से हुई है लेकिन चीन अब इसे लगभग कंट्रोल कर चुका है लेकिन दुनिया के दूसरे देशों में यह तबाही मचा रहा है।

Italy ahead of China over active cases of Coronavirus- India TV Hindi Image Source : Italy ahead of China over active cases of Coronavirus

दुनियाभर में कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से हुई है लेकिन चीन अब इसे लगभग कंट्रोल कर चुका है लेकिन दुनिया के दूसरे देशों में यह तबाही मचा रहा है। चीन के बाद कोरोना वायरस की वजह से सबसे अधिक तबाही इटली में हुई है और मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक इस सयट इटली में चीन के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस के मामले हैं। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस के कुल 80880 मामले सामने आए हैं और इनमें से 3213 लोगों की मौत हुई है जबकि 67771 लोग ठीक हो चुके हैं और अब चीन में कोरोना वायरस के सिर्फ 9896 ही एक्टिव मामले बचे हैं। वहीं दूसरी तरफ इटली में अबी तक कोरोना वायरस के 24747 मामले सामने आए हैं और इसमें से 1809 लोगों की मौत हो चुकी है और महज 2335 लोग ही ठीक हो पाए हैं और अभी भी इटली में कोरोना वायरस के 20603 एक्टिव मामले हैं। यानि चीन के मुकाबले इटली में दोगुने से भी ज्यादा कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं। 

चीन और इटली के बाद कोरोना वायरस ने ईरान में ज्यादा तबाही की है जहां पर इस वायरस की वजह से 853 लोगों की मौत हो चुकी है और अभी भी वहां पर 4590 एक्टिव मामले हैं। इनके बाद स्पेन, दक्षिण कोरिया, जर्मनी, फ्रांस, अमेरिका और स्विटजरलैंड हैं। 

Latest World News