A
Hindi News विदेश यूरोप किसानों के मुद्दे पर लंदन में प्रदर्शन की तैयारी में खालिस्तान समर्थक, भारतीय उच्‍चायोग ने उठाया मद्दा

किसानों के मुद्दे पर लंदन में प्रदर्शन की तैयारी में खालिस्तान समर्थक, भारतीय उच्‍चायोग ने उठाया मद्दा

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के बीच लंदन में भारतीय उच्चायोग से बड़ी खबर आ रही है। यहां किसानों के नाम पर खालिस्तान समर्थकों ने 10 दिसंबर को प्रदर्शन की तैयारी की है।

<p>khalistan</p>- India TV Hindi khalistan

दिल्‍ली में चल रहे किसान आंदोलन के बीच लंदन में भारतीय उच्चायोग से बड़ी खबर आ रही है। यहां किसानों के नाम पर खालिस्तान समर्थकों ने 10 दिसंबर को प्रदर्शन की तैयारी की है। हालांकि इस पर उच्चायोग सख्त रुख अपनाया है। इस मामले में भारतीय उच्चायोग ने यूके मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सामने मुद्दा उठाया है। 10 दिसंबर को खालिस्तानी संगठन SFJ प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है। 

बता दें कि 9 दिसंबर को सरकार से किसानों की वार्ता का नया राउंड होना है। उससे पहले दिल्ली के बॉर्डर्स पर किसानों का आंदोलन जारी है। आज आंदोलन का 11वां दिन है। इस बीच किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तानी एजेंडा एक्टिवेट हो गया है। लंदन में खालिस्तान समर्थक संगठनों ने 10 दिसंबर को प्रदर्शन का प्लान किया है। जिस पर मोदी सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने यूके मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सामने खालिस्तान समर्थक संगठनों की ओर से किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन के प्लान का मुद्दा उठाया है। 

10 दिसंबर को खालिस्तानी अलगाववादी ग्रुप सिख्स फॉर जस्टिस यानी SFJ ने प्रदर्शन का प्लान बनाया है। इस संगठन पर पिछले साल ही भारत सरकार ने बैन लगा दिया था। ऐसे में भारतीय उच्चायोग ने इस प्रतिबंधित संगठन के प्रदर्शन के प्लान के मुद्दे को लंदन की पुलिस के सामने उठाया है। 

Latest World News