A
Hindi News विदेश यूरोप खाशोगी की हत्या के संदिग्धों के वीजा को रद्द किया जाएगा : थेरेसा मे

खाशोगी की हत्या के संदिग्धों के वीजा को रद्द किया जाएगा : थेरेसा मे

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बुधवार को तुर्की में पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या के संबंध में सऊदी अरब के स्पष्टीकरण को लेकर संदेह जताया और कहा कि उनका देश इस पूर्वनियोजित हत्या के संदिग्धों के वीजा को रद्द करेगा या ब्लॉक करेगा।

Khashoggi death: Saudi suspects to be barred from UK- India TV Hindi Khashoggi death: Saudi suspects to be barred from UK

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बुधवार को तुर्की में पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या के संबंध में सऊदी अरब के स्पष्टीकरण को लेकर संदेह जताया और कहा कि उनका देश इस पूर्वनियोजित हत्या के संदिग्धों के वीजा को रद्द करेगा या ब्लॉक करेगा। मे ने यह बयान हाउस ऑफ कामंस में सांसदों को संबोधित करते हुए दिया। 

इससे एक दिन पहले तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्येप एर्दोगन ने रियाद के उन दावों को खारिज कर दिया था, जिसमें सऊदी अरब ने 2 अक्टूबर को तुर्की स्थित अपने वाणिज्य दूतावास में हुई खाशोगी की हत्या को एक सुनियोजित साजिश नहीं बताया था, बल्कि कहा था कि खाशोगी की मौत झड़प की वजह से हुई थी।

मे ने कहा, "हम कड़े शब्दों में पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या की निंदा करते हैं।" समाचार एजेंसी एफे ने मे के हवाले से कहा, "यह दावा कि खाशोगी की झड़प में मौत हुई थी, मामले की उचित व्याख्या नहीं है। इसलिए इस बात को जानने की तत्काल जरूरत है कि मामले में क्या हुआ था।"

उन्होंने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार की हत्या का कोई भी संदिग्ध जिसके पास ब्रिटेन का वीजा होगा, उसके समस्त विशेषाधिकारों को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया जाएगा।

Latest World News