A
Hindi News विदेश यूरोप पुर्तगाल: प्लेन क्रैश में 2 लोगों की मौत, जंगल में भी लग गई थी आग

पुर्तगाल: प्लेन क्रैश में 2 लोगों की मौत, जंगल में भी लग गई थी आग

पुर्तगाल के शहर लीरिया में रविवार को हुई एक विमान दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई।

Light plane crash kills 2, triggers forest fire in Portugal | Pixabay Representational- India TV Hindi Light plane crash kills 2, triggers forest fire in Portugal | Pixabay Representational

लिस्बन: पुर्तगाल के शहर लीरिया में रविवार को हुई एक विमान दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के हवाले से आई जानकारी के मुताबिक, यह एक हल्का प्लेन था जो लीरिया के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना के चलते जंगल में आग भी लग गई थी, जिसे बुझा लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना में मारे गए 67 और 41 साल के 2 लोगों की शिनाख्त पायलट और उसके छात्र के रूप में की गई है, लेकिन उनकी सटीक पहचान नहीं हो पाई है।

लीरिया में इस हल्के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जोस फेरिन्हो एयरोड्रम के पास के जंगल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि लगभग तीन घंटे बाद दमकलकर्मियों द्वारा आग को बुझा दिया गया। यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 4.48 बजे घटित हुई। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि विमान किन परिस्थितियों के चलते क्रैश हुआ। स्थानीय मीडिया ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। 

आपको बता दें कि पुर्तगाल में 2019 मे इस प्रकार का यह दूसरा प्लेन क्रैश है। इस विमान दुर्घटना के बाद इस दक्षिण यूरोपीय देश में 2019 में विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। इससे पहले मार्च में ब्रगंसा में हुई विमान दुर्घटना में 2 लोग मारे गए थे।

Latest World News