A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन: ग्रीनफेल टॉवर आग्निकांड में लापता 58 के मरने की आशंका

लंदन: ग्रीनफेल टॉवर आग्निकांड में लापता 58 के मरने की आशंका

लंदन के ग्रीनफेल टॉवर अग्निकांड में अभी तक लापता कम से कम 58 लोगों के मारे जाने की आशंका है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

London Fire- India TV Hindi London Fire

लंदन: लंदन के ग्रीनफेल टॉवर अग्निकांड में अभी तक लापता कम से कम 58 लोगों के मारे जाने की आशंका है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीबीसी के मुताबिक, ताजा आंकड़ों में पश्चिमी लंदन के टॉवर में हुए अग्निकांड में बुधवार को बताई गई 30 लोगों की मौत की पहले ही पुष्टि हो चुकी है। लंदन पुलिस के कमांडर स्टुअर्ट कंडी ने कहा कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है और राहत कार्यो में अभी समय लग सकता है। उन्होंने कहा, "यथासंभव जल्द से जल्द हम लापता प्रियजनों का पता कर लेंगे और उन्हें बरामद कर लेंगे।"

ब्रिटेन में पिछले करीब तीन दशक में यह सबसे भीषण अग्निकांड है। लेटिमेर रोड पर स्थित लैंकेस्टर वेस्ट एस्टेट के ग्रेनफेल टावर में स्थानीय समयानुसार रात एक बज कर 16 मिनट पर आग लगी। समझा जाता है कि जब इमारत आग की लपटों से घिर गई, तब करीब 600 लोग टावर के 120 फ्लैटों में मौजूद थे। 

समझा जाता है कि आग आधी रात के ठीक बाद तीसरी और चौथी मंजिल पर एक खराब रेफ्रीजरेटर के कारण लगी और यह फैलती चली गई। हालांकि, महानगर पुलिस ने कहा है कि आग लगने की वजह की पुष्टि करने से पहले उसे कुछ वक्त चाहिए। गौरतलब है कि ग्रेनफेल टावर इलाके के आसपास काफी संख्या में मुसलमान रहते हैं। कई लोग आग लगने के वक्त जगे हुए थे। वे रमजान के दौरान सहरी की तैयारी कर रहे थे।

Latest World News