A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन ब्रिज के निकट चाकूबाजी को आतंकवादी घटना घोषित किया गया, संदिग्ध को पुलिस ने मारी गोली

लंदन ब्रिज के निकट चाकूबाजी को आतंकवादी घटना घोषित किया गया, संदिग्ध को पुलिस ने मारी गोली

स्कॉटलैंड यार्ड ने एक बयान में कहा, "हमने लंदन ब्रिज पर हुई घटना की जांच अभी शुरू की है।" बयान में कहा, "अगर आप घटनास्थल के आस-पास हैं तो वहां मौजूद अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।"

London Bridge- India TV Hindi Image Source : AP Armed police at the scene of an incident on London Bridge in central London following a police incident.

लंदन। ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी को आतंकवादी घटना घोषित किया गया है और स्कॉटलैंड यार्ड ने फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने एक पुरुष संदिग्ध को मार गिराने की पुष्टि की। स्कॉटलैंड यार्ड के ‘हेड ऑफ काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग’ के सहायक आयुक्त नील बसु ने बताया कि ‘‘कई’’ लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे पुलिस को चाकूबाजी की घटना की सूचना मिली। सिटी ऑफ लंदन पुलिस के विशेषज्ञ सशस्त्र अधिकारियों ने पुरुष संदिग्ध को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई और मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि इस संदिग्ध की मौके पर ही मौत हो गई।’’

ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने जांच अपने हाथ में ले ली है और घटना को अब आतंकवादी घटना घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने ब्रिज की घेराबंदी कर रखी है। लंदन ब्रिज उन इलाकों में से एक है जहां जून 2017 में आईएसआईएस के आतंकी हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी। 

Latest World News