A
Hindi News विदेश यूरोप नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंधी, Twitter पर शेयर की तस्वीरें

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंधी, Twitter पर शेयर की तस्वीरें

मलाला ने अपने परिवारों की मौजूदगी में बर्मिंघम में निकाह किया। उन्होंने असर मलिक और परिवार के साथ निकाह की कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर साझा कीं।

<p>नोबेल पुरस्कार...- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @MALALA नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंधी, Twitter पर शेयर की तस्वीरें

लंदन: नोबेल पुरस्कार विजेता और लड़कियों की शिक्षा के लिए आवाज उठाने वाली मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंध गई हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी। यूसुफजई ने ट्वीट किया, ‘‘आज मेरी जिंदगी का बेहद अनमोल दिन है। मैं और असर जीवनभर के साथी बन गए हैं। हमने अपने परिवारों की मौजूदगी में बर्मिंघम में निकाह किया। कृप्या हमें आशीर्वाद दीजिए। हम आगे का रास्ता साथ मिलकर तय करने के लिए उत्साहित हैं।’’ उन्होंने असर मलिक और परिवार के साथ निकाह की कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर साझा कीं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता यूसुफजई को लड़कियों की शिक्षा के लिए बिना किसी खौफ के आवाज उठाने के लिए स्वात घाटी में 2012 में तालिबानी आतंकवादियों ने उस वक्त गोलियां मारी थीं, जब वह स्कूल से घर लौट रही थीं। बेहतर इलाज के लिए यूसुफजई को इंग्लैंड के शहर बर्मिंघम लाया गया था।

ठीक होने के बाद यूसुफजई ने फिर से स्कूल जाना शुरू किया और जून 2020 में उन्होंने ऑक्सुफोर्ड से स्नातक किया। इस दौरान भी वह लड़कियों की शिक्षा और उनकी बेहतरी के लिए आवाज उठाती रहीं। यूसुफजई के विवाह की जानकारी मिलने पर लोग उन्हें बधाई और शुभकामना संदेश भेज रहे हैं।

Latest World News