A
Hindi News विदेश यूरोप रूस: रेडियो स्टेशन पर महिला पत्रकार के गले में चाकू घोंपा, हालत गंभीर

रूस: रेडियो स्टेशन पर महिला पत्रकार के गले में चाकू घोंपा, हालत गंभीर

रूस में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक महिला पत्रकार पर जानलेवा हमला करके उसे घायल कर दिया...

Tatiana Felgengauer | facebook.com/felgengauer.tania- India TV Hindi Tatiana Felgengauer | facebook.com/felgengauer.tania

मॉस्को: रूस में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक महिला पत्रकार पर जानलेवा हमला करके उसे घायल कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला पत्रकार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावर सोमवार को मध्य मॉस्को में स्थित एक रेडियो स्टेशन के कार्यालय में सुरक्षाकर्मी की आंखों में स्प्रे छिड़ककर घुस गया और पत्रकार को चाकू घोंप दिया। गौरतलब है कि यह रेडियो स्टेशन रूसी सरकार की आलोचना करता रहा है। घायल पत्रकार का नाम तात्याना फेलगेलगौर है।

Attacker | AP Photo
हमलावर। (AP Photo)

संदिग्ध हमलावर ने मध्य मॉस्को में स्थित रेडियो स्टेशन की इमारत में घुसने के बाद सुरक्षाकर्मी की आंखों में स्प्रे छिड़क दिया और फिर चैनल ‘एको ऑफ मॉस्को’ की 32 साल की प्रस्तोता तात्याना फेलगेलगौर पर हमला किया। प्रधान संपादक एलेक्सेई वेनेदिक्तोव ने कहा, वह इसके बाद चाकू लेकर आया और तान्या को चाकू घोंप दिया। हमलावर पर काबू पा लिया गया और 48 साल के व्यक्ति के खिलाफ हत्या की कोशिश के संदेह में आपराधिक मामला दर्ज किया गया। मॉस्को पुलिस ने प्रारंभिक सूचना के आधार पर कहा कि हमलावर व्यक्तिगत रंजिश से प्रेरित था और किसी दूसरे देश का नागरिक है। 

वेनेदिक्तोव ने कहा कि अस्पताल प्रशासन से उनकी बात हुई है और उन्होंने कहा है कि तात्याना के जीवन पर खतरा नहीं है लेकिन उनकी हालत गंभीर है। उन्होंने अपने ट्विटर फीड पर आरोपी हमलावर की तस्वीर भी पोस्ट की। हमले में 2 और लोग घायल हुए हैं। तात्याना विपक्षी रैलियों में सक्रियता से हिस्सा लेती रही हैं और फेसबुक पेज पर उनके हजारों फॉलोअर हैं।

Latest World News