A
Hindi News विदेश यूरोप जर्मनी की हाई स्पीड ट्रेन में चाकू से हमला, कई लोग घायल

जर्मनी की हाई स्पीड ट्रेन में चाकू से हमला, कई लोग घायल

अधिकारियों के अनुसार हाईस्पीड ट्रेन में जब हमला हुआ, उस वक्त वह रेगेन्सबर्ग और नूरेम्बर्ग शहर के बीच थी।

German Train, German Train Knife Attack, Knife Attack Germany- India TV Hindi Image Source : AP जर्मनी में तेज रफ्तार ट्रेन में चाकू से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं।

बर्लिन: जर्मनी में शनिवार को एक हाई स्पीड ट्रेन में चाकू से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं। इस घटना की पुष्टि करते हुए स्थानीय पुलिस ने बताया कि उन्हें शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 9 बजे हमले के बारे में फोन पर जानकारी मिली। अधिकारियों के अनुसार हाईस्पीड ट्रेन में जब हमला हुआ, उस वक्त वह रेगेन्सबर्ग और नूरेम्बर्ग शहर के बीच थी। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और हमले में कई लोग घायल हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं, लेकिन उसने घायलों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। अभी तक, हमलावर या उसके मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। रेड क्रॉस के एक स्थानीय प्रवक्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि ट्रेन से 200 से 300 लोगों को सुरक्षित निकाला गया और उन्हें पास में ही ठहराया गया है। जर्मन गृह मंत्री होर्स्ट सीहोफर ने कहा कि इस 'भयानक' हमले की पृष्ठभूमि 'अभी स्पष्ट नहीं है' और इसका पता लगाया जा रहा है।

होर्स्ट सीहोफर ने कहा कि बर्लिन के दक्षिण में करीब 473 किलोमीटर (294 मील) की दूरी पर स्थित नगरपालिका सेबर्सडॉर्फ में लोगों को 'गंभीर खतरा' नहीं है। उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि जो लोग घायल हुए हैं और जिन्होंने इसे देखा है, वे जल्दी ही इससे उबर जाएंगे।' जर्मन रेलवे नेटवर्क के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह ट्रेन अभी सेबर्सडॉर्फ स्टेशन पर खड़ी है और उस स्टेशन को करीब 9 बजे से ही बंद कर दिया गया है। पुलिस के अधिकारी सेबर्सडॉर्फ स्टेशन पर मौजूद हैं और मामले में आगे जांच की जा रही है। 

Latest World News