A
Hindi News विदेश यूरोप रोम में भूकंप के मामूली झटके, सूडान में कबायली संघर्ष में तीन लोगों की मौत

रोम में भूकंप के मामूली झटके, सूडान में कबायली संघर्ष में तीन लोगों की मौत

सप्ताहांत में झड़पें फिर शुरू हो गईं और शहर में सुरक्षा बलों को तैनात किया जाता उससे पहले ही कई मकानों में आग लगा दी गई।

Minor tremors in Rome, three killed in tribal conflict in Sudan- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Minor tremors in Rome, three killed in tribal conflict in Sudan

रोम। रोम में सोमवार सुबह भूकंप के मामूली झटके महसूस किए गए। जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है। इटली भूविज्ञान संस्थान ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे 3.3 की तीव्रता का भूकंप आया। इसका केंद्र राजधानी के उत्तर में स्थित एक छोटे से शहर फोंटे नुओवा में 11 किलोमीटर की गहराई में था।

इटली में अक्सर भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। 2016 में आए भीषण भूकंप में यहां सैकड़ों लोग मारे गए थे।

सूडान में कबायली संघर्ष में तीन लोगों की मौत, कई घायल

काहिरा। सूडान में कबायली संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम 79 लोग घायल हो गए। कसाल्ला प्रांत के गवर्नर मेजर जनरल महमूद बाबाकेर ने बताया कि कसाल्ला शहर में पहली बार गुरुवार को बानी अमेर कबीले और नूबा कबीले के बीच झड़पें हुईं। उन्होंने बताया कि सप्ताहांत में झड़पें फिर शुरू हो गईं और शहर में सुरक्षा बलों को तैनात किया जाता उससे पहले ही कई मकानों में आग लगा दी गई।

इस मामले में दोनों कबीलों के करीब 59 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को इन झड़पों में तीन लोग मारे गए और तीनों बानी अमेर कबीले से थे। सूडान में कबायली झड़पें, कुछ इलाकों में दशकों पुराने विद्रोह को समाप्त करने के सरकारी प्रयासों को कड़ी चुनौती दे रहीं हैं। कसाल्ला शहर देश की राजधानी खार्तूम के पूर्व में 400 किलोमीटर दूर है।

ऑनलाइन वायरल हुए कुछ वीडियो में बड़ी संख्या में लोग आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं और साथ ही मकान भी जलते हुए दिख रहे हैं। गौरतलब है कि इन दोनों कबीलों के बीच मुख्य झगड़ा पानी को लेकर है, इसके अलावा अन्य संसाधनों पर भी गहरा मतभेद है।

Latest World News