A
Hindi News विदेश यूरोप रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने वालों में जुड़ा नाटो का नाम, 7 राजनयिकों को निकाला

रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने वालों में जुड़ा नाटो का नाम, 7 राजनयिकों को निकाला

सेलिसबरी में रूस द्वारा कथित तौर पर पूर्व जासूस पर नर्व एजेंट हमले को लेकर रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने वालों में नाटो का नाम भी जुड़ गया है।

<p>NATO expels 7 Russian diplomats</p>- India TV Hindi NATO expels 7 Russian diplomats

ब्रसेल्स: सेलिसबरी में रूस द्वारा कथित तौर पर पूर्व जासूस पर नर्व एजेंट हमले को लेकर रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने वालों में नाटो का नाम भी जुड़ गया है। ट्रांस अटलांटिक संगठन नाटो ने मंगलवार को घोषणा कि उसने सात रूसी अधिकारियों से मान्यता वापस ले ली है। (चीन ने तोड़ी चुप्पी, विशेष ट्रेन से 4 दिवसीय दौरे पर है तानाशाह )

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन में महासचिव जेंस स्टोलनबर्ग ने कहा कि संदिग्ध नर्व एजेंट हमला, जिसके कारण सर्गेई स्क्रिपल व उनकी बेटी यूलिया अपने जीवन से संघर्ष कर रहे हैं, नाटो क्षेत्र में अपनी तरह का पहला हमला है। उन्होंने कहा कि नाटो के 25 सहयोगियों व साझेदारों ने प्रतिक्रिया के तौर पर 140 रूसी राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है।

नॉर्वे के राजनीतिज्ञ ने कहा, "नाटो आगे के कदम उठाने के लिए एकजुट है। मैंने आज नाटो के रूसी मिशन में कार्यरत सात कर्मचारियों की मान्यता वापस ले ली है। मैं तीन अन्य लोगों की लंबित मान्यता को भी अस्वीकार कर दूंगा।" उन्होंने कहा कि यह रूस के लिए स्पष्ट संदेश है कि उसे अपने दुस्साहसी व्यवहार के परिणाम भुगतने होंगे।

Latest World News