A
Hindi News विदेश यूरोप नाटो महासचिव ने स्वीकारा, सहयोगी सदस्य देशों के बीच की असहमति अभी दूर नहीं हुई है

नाटो महासचिव ने स्वीकारा, सहयोगी सदस्य देशों के बीच की असहमति अभी दूर नहीं हुई है

उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव ने ब्रसेल्स में शिखर सम्मेलन के पहले दिन के समापन के बाद बुधवार को स्वीकार किया कि सहयोगी सदस्य देशों के बीच की असहमति अभी दूर नहीं हुई है।

<p>NATO Secretary-General</p>- India TV Hindi NATO Secretary-General

ब्रसेल्स: उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव ने ब्रसेल्स में शिखर सम्मेलन के पहले दिन के समापन के बाद बुधवार को स्वीकार किया कि सहयोगी सदस्य देशों के बीच की असहमति अभी दूर नहीं हुई है। (4 दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप )

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने हालांकि कहा कि व्यापार जैसे क्षेत्रों में सर्वसम्मति की कमी ने सदस्य देशों को गठबंधन मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने से नहीं रोका था जिसमें गठबंधन वार्ता शुरू करने के लिए मैसेडोनिया को आमंत्रित करने पर सहमत होने जैसा निर्णय भी शामिल है।

उन्होंने कहा, "आज हमने जो निर्णय लिया है, वह दिखाता है कि यूरोप और उत्तरी अमेरिका एक साथ काम कर रहे हैं। हम अपने लगभग एक अरब नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" शिखर सम्मेलन के पहले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी प्राकृतिक गैस खरीदने के लिए जर्मनी की आलोचना की और अन्य संबद्ध देशों तय निवेश लक्ष्य को पूरा न करने की भी आलोचना की।

Latest World News