A
Hindi News विदेश यूरोप यूरोप में भीषण तूफान, दो दमकलकर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

यूरोप में भीषण तूफान, दो दमकलकर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

उत्तरी यूरोप में आए भीषण तूफान के कारण दो दमकलकर्मियों सहित नौ लोगों की मौत हो गयी। इस आपदा के कारण ट्रेन और हवाई संपर्क ठप हो गया है।

Nine dead as huge storms batter Europe- India TV Hindi Nine dead as huge storms batter Europe

बर्लिन: उत्तरी यूरोप में आए भीषण तूफान के कारण दो दमकलकर्मियों सहित नौ लोगों की मौत हो गयी। इस आपदा के कारण ट्रेन और हवाई संपर्क ठप हो गया है। जर्मनी ने लंबी दूरी की सभी रेल सेवाओं को कम से कम एक दिन के लिए रोक दिया है जबकि देश में आये इस तूफान के कारण कई घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। (अपने ही 13 बच्चों को बांधकर रखने वाले माता-पिता ने सभी आरोपों को झुठलाया )

तूफान से मरने वालों में आपात स्थिति से निपटने के लिए तैनात किये गए दो दमकलकर्मी भी शामिल हैं । मरने वालों में दो ट्रक चालक भी हैं जिनके वाहन इस तूफान में उड़ गए। फ्रेडरिक नामक इस तूफान ने एक स्कूल को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान वहां बच्चे भी मौजूद थे लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

जर्मन पुलिस ने बताया कि देश के उत्तरी शहर ब्रोकेन में तूफान की वजह से हवाएं 203 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलीं। जर्मनी के मौसम विभाग के अनुसार, 2007 के बाद यह सबसे बुरा तूफान रहा है।

Latest World News