A
Hindi News विदेश यूरोप डौमा में रासायनिक हमले के कोई निशान नहीं मिले: रूसी विशेषज्ञ

डौमा में रासायनिक हमले के कोई निशान नहीं मिले: रूसी विशेषज्ञ

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने आज कहा कि रूसी विशेषज्ञों को सीरियाई विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर डौमा से रासायनिक हमले के कोई निशान नहीं मिले हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने इस संबंध में आरोप लगाए थे।

<p> No traces of chemical attack in Duma says Russian...- India TV Hindi  No traces of chemical attack in Duma says Russian expert  

मॉस्को: रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने आज कहा कि रूसी विशेषज्ञों को सीरियाई विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर डौमा से रासायनिक हमले के कोई निशान नहीं मिले हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने इस संबंध में आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा , ‘‘ हमारे सैन्य विशेषज्ञों ने इस स्थान का दौरा किया है -- और उन्हें असैनिकों के खिलाफ क्लोरीन या किसी अन्य रासायनिक पदार्थ का इस्तेमाल किये जाने का निशान नहीं मिला है। ’’ (सैन्य एयर बेस पर मिसाइल हमले के लिए सीरिया ने इजरायल को ठहराया दोषी )

उन्होंने यह भी कहा कि सीरियाई हवाई ठिकाने पर हमला ‘ बेहद गंभीर घटनाक्रम ’ है। इस हमले के लिये दमिश्क और मॉस्को ने इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। लावरोव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ मुझे उम्मीद है कि कम से कम अमेरिकी सेना और अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल देश इसको समझेंगे। ’’

रूसी सेना ने इससे पहले आज तड़के लेबनान से सीरियाई सेना के अड्डे पर जानलेवा मिसाइल हमला करने का इस्राइल पर आरोप लगाया। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार सीरिया के टी -4 हवाई ठिकाने पर हुए हमले में ईरानियों समेत कम से कम 14 लड़ाके मारे गए।

Latest World News