A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटिश शाही परिवार में कोई नहीं चाहता राजा या रानी बनना

ब्रिटिश शाही परिवार में कोई नहीं चाहता राजा या रानी बनना

ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने आज कहा कि ब्रिटिश शाही परिवार में कोई भी राजा या रानी नहीं बनना चाहता लेकिन सही समय आने पर अपने दायित्वों का निर्वहन करेगा।

ब्रिटेन के राजकुमार...- India TV Hindi ब्रिटेन के राजकुमार हैरी

लंदन: ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने आज कहा कि ब्रिटिश शाही परिवार में कोई भी राजा या रानी नहीं बनना चाहता लेकिन सही समय आने पर अपने दायित्वों का निर्वहन करेगा।

ब्रिटिश राजगद्दी के वारिस की दावेदारी में पांचवें पायदान पर मौजूद 32 वर्षीय युवराज ने एक साक्षात्कार में इस बात पर नाराजगी भी जताई कि 1997 में एक कार दुर्घटना में अपनी मां की मौत के फौरन बाद उन्हें अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिये बाध्य किया गया।

हैरी ने कहा कि कईबार वह प्रिंस हैरी की जगह कुछ और बनने के लिये लालायित रहते हैं लेकिन वह अंतर पैदा करने वाले अपने दर्जे को लेकर भी सजग रहते हैं। हैरी ने अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक को बताया, क्या शाही परिवार में कोई राजा या रानी बनना चाहेगा मैं ऐसा नहीं सोचता, लेकिन हम सही समय पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा, हम ब्रिटिश राजशाही के आधुनिकीकरण में लगे हैं। हम यह अपने लिये नहीं कर रहे बल्कि लोगों की बेहतरी के लिये ऐसा कर रहे हैं।

Latest World News