A
Hindi News विदेश यूरोप नॉर्वे में राहगीरों को चाकू से धमका रहा था शख्स, पुलिस ने मार गिराया

नॉर्वे में राहगीरों को चाकू से धमका रहा था शख्स, पुलिस ने मार गिराया

ब्रेक्क ने कहा, हमारे लिए यह कभी कभी होने वाली घटना है, इसलिए दूसरों को लेकर शहर की सुरक्षा के लिए डरने की कोई वजह नहीं है।

Norway, Norway Knife, Norway Knife Attack, Norway Knife Passers-By- India TV Hindi Image Source : AP नॉर्वे की राजधानी ओस्लो की सड़कों पर राहगीरों को चाकू दिखाकर डराने-धमकाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया।

कोपेनहेगन: नॉर्वे की राजधानी ओस्लो की सड़कों पर मंगलवार को राहगीरों को चाकू दिखाकर डराने-धमकाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया। नॉर्वे के मीडिया ने कथित हमलावर का एक फुटेज जारी किया जिसमें बिना कमीज पहने वह व्यक्ति चाकू लहराता दिख रहा है। पुलिस ने पहले बताया था कि हमले में वहां से गुजर रहे लोग घायल हुए, लेकिन बाद में उसने कहा कि बस एक पुलिस अधिकारी आंशिक रूप से घायल हुआ। वरिष्ठ पुलिस प्रमुख एगिल जोरगेन ब्रेक्क ने कहा, ‘हमारे पास इस बात की कोई सूचना नहीं है कि इस घटना का संबंध आतंकवाद से है।’

‘हमें हमलावर की पृष्ठभूमि मालूम है’
ब्रेक्क ने कहा, ‘हमारे लिए, यह कभी कभी होने वाली घटना है, इसलिए दूसरों को लेकर शहर की सुरक्षा के लिए डरने की कोई वजह नहीं है। यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके बारे में हमें पहले से पता है और हमें उसकी पृष्ठभूमि मालूम है।’ उन्होंने कहा कि सुबह नौ बजे से कुछ पहले पुलिस के पास पहली सूचना एक व्यक्ति द्वारा चाकू लेकर दूसरे व्यक्ति का पीछा करने के बारे में थी, जिसके बाद समीप के एक गश्ती कार को मौके पर भेजा गया, उसने हमलावर को रोकने की कोशिश की।

‘हमलावर की अस्पताल में मौत हो गई’
पुलिस प्रवक्ता टोर्जियर ब्रेंडेन ने बताया कि गश्ती कार सवार पुलिसकर्मी हमलावर को रोकने के लिए एक इमारत में गए। हमलावर ने वाहन पर हमला कर दिया और कार का दरवाजा खोल लिया। उन्होंने बताया कि हमलावर पर कई गोलियां चलाई गईं। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या कार में बैठे पुलिस अधिकारियों ने गोलियां चलाईं। ब्रेंडेन ने बताया कि हमलावर को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

‘ओस्लो बाकियों के मुकाबले सुरक्षित’
पिछले महीने दक्षिण पश्चिम ओस्लो के एक छोटे से शहर में तीर-कमान और चाकू लिए एक व्यक्ति ने 5 लोगों की हत्या कर दी थी। नॉर्वे के प्रधानमंत्री जोनास गार स्टोरे ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह पता है कि स्थानीय लोग मंगलवार की घटना को क्यों नाटकीय रूप में अनुभव किया। उन्होंने नॉर्वे की समाचार सिमित से कहा, ‘लेकिन यदि आप यूरोप के दूसरे बड़े शहरों से तुलना करें तो (आप पायेंगे कि) ओस्लो एक सुरक्षित शहर है।’

Latest World News