Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़...

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हुआ पाकिस्तानी मूल का ये ब्रिटिश नेता

ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के गृह मंत्री साजिद जावीद ने ब्रिटेन में अगले महीने से शुरू हो रहे कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के चुनाव में शामिल होने की अपनी मंशा जाहिर की है।

Bhasha
Bhasha 27 May 2019, 23:47:00 IST

लंदन। ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के गृह मंत्री साजिद जावीद ने ब्रिटेन में अगले महीने से शुरू हो रहे कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के चुनाव में शामिल होने की अपनी मंशा जाहिर की है। इसके साथ ही जावेद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नौवें उम्मीदवार बन गये हैं।

ब्रिटिश कैबिनेट में सबसे वरिष्ठ मंत्री ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर यह घोषणा की और लोगों से ‘‘टीम साज’’ में शामिल होने की अपील की।  उनके बयान के अनुसार, ‘‘मैं अगले कंजर्वेटिव नेता के चुनाव और अपने महान देश के प्रधानमंत्री पद के लिये खड़ा होने जा रहा हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास को बहाल करने, एकजुटता लाने और समूचे ब्रिटेन में नये अवसरों को पैदा करने की आवश्यकता है। सबसे पहले तो हमें ब्रेक्जिट की आवश्यकता है। मेरी मदद के लिये ‘टीम साज’ का हिस्सा बनें।’’ टेरेसा मे के कंजर्वेटिव नेता पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद इस दौड़ में नया नाम 49 वर्षीय जावेद का जुड़ गया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन