A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन ब्रिज आतंकी हमले के बाद पेरिस के ट्रेन स्टेशन पर बम की सूचना से मचा हड़कंप

लंदन ब्रिज आतंकी हमले के बाद पेरिस के ट्रेन स्टेशन पर बम की सूचना से मचा हड़कंप

लंदन ब्रिज आतंकी हमले के कुछ ही देर बाद पेरिस के एक ट्रेन स्टेशन पर बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया।

Paris train station bomb, Gare du Nord, Gare du Nord Paris, Gare du Nord Bomb, Gare du Nord Mortar- India TV Hindi Paris train station Gare du Nord evacuated after bomb scare | AP

पेरिस: लंदन ब्रिज आतंकी हमले के कुछ ही देर बाद पेरिस के एक ट्रेन स्टेशन पर बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विस्फोटक एक बैग में रखा हुआ था। हालांकि जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि वह एक निष्क्रिय मोर्टार था। आपको बता दें कि पेरिस के जिस गारे दू नार्द स्टेशन पर यह विस्फोटक मिला, वह यूरोप के सबसे व्यस्त ट्रेन स्टेशनों में से एक है। यहां से सालाना 21 करोड़ से भी ज्यादा लोग सफर करते हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोटक की सूचना मिलने के तुरंत बाद कुछ देर के लिए स्टेशन को खाली करवा दिया गया। हालांकि जांच पूरी होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में गिरफ्तार किया गया शख्स एक सैनिक था। आपको बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन की राजधानी लंदन और नीदरलैंड के हेग में भी चाकूबाजी की घटना हुई थी। बाद में लंदन ब्रिज पर हुई घटना को आतंकी हमला घोषित कर दिया गया था।

लंदन ब्रिज पर हुए हमले में 2 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हुए थे। इस घटना में पुलिस ने आतंकी को मार गिराया था, जिसकी पहचान उस्मान खान के रूप में हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस्मान खान पहले भी आतंकवाद के जुर्म में सजा पा चुका था और उसे दिसंबर 2018 में ही जेल से रिहा किया गया था। लंदन ब्रिज की इस घटना के बाद जैसे ही पेरिस के स्टेशन पर बम की सूचना मिली, लोग दहशत में आ गए और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं।

Latest World News