A
Hindi News विदेश यूरोप रूस: हवाई पट्टी से 4 km दूर दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, 16 लोग थे सवार

रूस: हवाई पट्टी से 4 km दूर दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, 16 लोग थे सवार

रूसी जांच समिति ने दुर्घटना के बारे में प्रारंभिक जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि सभी यात्री जीवित हैं, एक की हालत गंभीर है।

रूस: हवाई पट्टी से 4 km दूर दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, 16 लोग थे सवार (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : TWITTER रूस: हवाई पट्टी से 4 km दूर दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, 16 लोग थे सवार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इरकुत्स्क (रूस): रूस के इरकुत्स्क में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में कुल 16 लोग सवार थे, जिनमें से 14 यात्री और 2 चालक दल के सदस्य थे। आपातकालीन सेवा विभाग ने इसी जानकारी दी। विभाग की ओर से कहा गया कि एक विमान ने इरकुत्स्क से कज़ाचेनस्कॉय के लिए उड़ान भरी थी, जो रनवे से सिर्फ 4 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि रविवार को रूस के इरकुत्स्क क्षेत्र में 14 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों के साथ एक L-410 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता ने कहा, "L-410 विमान, जिसने टैगा में कठिन लैंडिंग की, उसमें 16 लोग सवार थे, उनमें से दो चालक दल के सदस्य हैं।" 

इसके साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि एक Mi-8 हेलीकॉप्टर को हवाई जहाज की खोज के लिए भेजा गया है। आपातकालीन सेवा विभाग के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि विमान में आग लगी थी। विमान में सवार लोगों के जिंदा बचने की संभावना है क्योंकि यात्रियों में से एक ने अपने रिश्तेदारों से संपर्क किया है।

रूसी जांच समिति ने दुर्घटना के बारे में प्रारंभिक जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि सभी यात्री जीवित हैं, एक की हालत गंभीर है।

Latest World News