A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे को मारने की साजिश नाकाम, 2 संदिग्ध गिरफ्तार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे को मारने की साजिश नाकाम, 2 संदिग्ध गिरफ्तार

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा में के सिर से हाल ही में एक बड़ा हादसा टल गया। टेरेसा मे को जान से मारने की धमकी देने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Police arrest two men planning to blow up Downing Street...- India TV Hindi Police arrest two men planning to blow up Downing Street gates and kill Theresa May

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा में के सिर से हाल ही में एक बड़ा हादसा टल गया। टेरेसा मे को जान से मारने की धमकी देने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों लोग डाउनिंग स्ट्रीट को बम से उड़ाने की साजिश रच रहे थे। पुलिस के अनुसार दोनों ही व्यक्ति इस्लामिक स्टेट के सदस्य हैं। जिन दो लोगों को पकड़ा गया है उनका नाम नईम उर रहमान और मोहम्मद अकीब इमरान हैं। दोनों क्रमश: 20 और 21 साल के हैं।

ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसी MI-5 ने इस बाद की जानकारी दी है कि हमले की यह योजना पिछले हफ्ते बनाई गई थी। इससे पहले भी लंदन में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया जा चुका है। हाल ही में लंदन के अंडरग्राउंड टॉवर हिल स्टेशन में ब्लास्ट हुआ था। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि लगभग 30 लोगों के घायल होने की खबर थी। बताया जाता है कि यह धमाका कम तीव्रता का था। ब्लास्ट के बाद टॉवर हिल स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

इस ब्लास्ट को आतंकी हमला माना गया था। बताया जाता है कि जिस वक्त ब्लास्ट हुआ उस वक्त ट्रेन पूर्वी लंदन से इलिंग ब्रॉडवे की ओर से जा रही थी। ब्लास्ट के बाद यात्रियों काफी डर गए और वे जान बचाने के लिए इधर-उधऱ भागने लगे। इससे इंट्रेंस गेट पर जाम जैसी स्थिति हो गई।

Latest World News