A
Hindi News विदेश यूरोप क्रिसमस डे प्रार्थना में नहीं शामिल हो सके प्रिंस फिलिप, ये है वजह

क्रिसमस डे प्रार्थना में नहीं शामिल हो सके प्रिंस फिलिप, ये है वजह

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने पति 98 वर्षीय प्रिंस फिलिप के बिना ही बुधवार को क्रिसमस डे प्रार्थना के लिए पहुंची। प्रिंस फिलिप अज्ञात बीमारी के चलते चार दिन से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें कल ही अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।

<p>क्रिसमस डे प्रार्थना...- India TV Hindi क्रिसमस डे प्रार्थना में नहीं शामिल हो सके प्रिंस फिलिप

लंदन: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने पति 98 वर्षीय प्रिंस फिलिप के बिना ही बुधवार को क्रिसमस डे प्रार्थना के लिए पहुंची। प्रिंस फिलिप अज्ञात बीमारी के चलते चार दिन से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें कल ही अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।

ब्रिटेन का शाही परिवार परंपरागत रूप से मध्य इंग्लैंड स्थित सैंड्रिंघम बंगले में चर्च प्रार्थना में शामिल होता है और बकिंघम पैलेस की राजनीति के संकेत पाने के लिए इनमें शामिल होने वाले लोगों पर करीब से नजर रखी जाती है। फोटोग्राफरों ने महारानी की वाहन से उतरते हुए तस्वीरें कैद कीं जिसमें उनके पति नजर नहीं आ रहे थे जो स्वस्थ रहने पर इस प्रार्थना में जरूर शामिल हुआ करते थे।

बुधवार के समारोह से पहले यह साल शाही परिवार के लिए काफी परेशानियों से भरा रहा। इस साल महारानी के दूसरे बेटे प्रिंस एंड्रयू पर अमेरिका मे बच्चों के यौन उत्पीड़न के दोषी ठहराए गए जेफरी एप्सटीन के शिकार बने एक किशोर के साथ यौन संबंध बनाने के आरोप लगे। बीबीसी के एक साक्षात्कार के दौरान एप्सटीन से खुद को दूर करने की कोशिशें उल्टी पड़ने के बाद एंड्रयू ने नवंबर में अपने सार्वजनिक कर्तव्यों से खुद को दूर कर लिया था।

संवाददाताओं ने एंड्रयू को अपने भाई प्रिंस चार्ल्स के साथ सेंट मेरी मैग्डलीन चर्च की तरफ जाते देखा गया। प्रिंस चार्ल्स ब्रिटिश राजगद्दी के प्रत्यक्ष वारिस हैं।

Latest World News