A
Hindi News विदेश यूरोप महारानी एलिजाबेथ ने पति संग मनाई शादी की 70वीं वर्षगांठ

महारानी एलिजाबेथ ने पति संग मनाई शादी की 70वीं वर्षगांठ

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और उनके पति प्रिंस फिलिप ने वेस्टमिंस्टर एबी गिरजाघर में अपनी शादी की 70वीं वर्षगांठ मनायी।

Queen Elizabeth celebrate 70th wedding anniversary with...- India TV Hindi Queen Elizabeth celebrate 70th wedding anniversary with husband

लंदन: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और उनके पति प्रिंस फिलिप ने वेस्टमिंस्टर एबी गिरजाघर में अपनी शादी की 70वीं वर्षगांठ मनायी। इसी जगह शाही जोड़े ने 1947 में शादी की थी। लंदन में ब्रिटेन के संसद परिसर के निकट भव्य गिरजाघर में शाही जोड़े ने 20 नवंबर 1947 को शादी की थी। (ICJ में भारत की बड़ी जीत, दलवीर भंडारी दूसरी बार चुने गए जज)

बकिंघम पैलेस ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, ‘‘तत्कालीन प्रिंसेस एलिजाबेथ ने लेफ्टिनेंट फिलिप माउंटबेटन के साथ वेस्टमिंस्टर एबी में 20 नवंबर 1947 को शादी की थी ।’’ इस अवसर पर शाही जोड़े की कुछ तस्वीरें भी जारी की गयी।

बयान में कहा गया, ‘‘इन नयी तस्वीरों में महारानी और ड्यूक प्लेटिनम बनावट वाली पृष्ठभूमि के सामने नजर आ रहे हैं। ’’ इस अवसर पर महारानी ड्रेस डिजाइनर एंजेला केली के बनाए क्रीम परिधान में नजर आयीं । तस्वीरों में यह शाही जोड़ा मुस्काराता हुआ नजर आ रहा है।

 

 

Latest World News