A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटिश महारानी के रिश्तेदार को यौन उत्पीड़न के मामले में जेल की सजा

ब्रिटिश महारानी के रिश्तेदार को यौन उत्पीड़न के मामले में जेल की सजा

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के एक रिश्तेदार को स्कॉटलैंड स्थित अपने पैतृक आवास में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने के जुर्म में 10 महीने की कैद की सजा सुनाई गई है।

Queen Elizabeth cousin, Queen Elizabeth, Simon Bowes-Lyon, Simon Bowes-Lyon sexually assaulting- India TV Hindi Image Source : AP FILE साइमन बोवज-लयोन ने फरवरी 2020 में ग्लेमिस कासल के बेडरूम में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का अपराध स्वीकार किया है।

लंदन: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के एक रिश्तेदार को स्कॉटलैंड स्थित अपने पैतृक आवास में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने के जुर्म में 10 महीने की कैद की सजा सुनाई गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्ल ऑफ स्ट्राथमोर, साइमन बोवज-लयोन ने फरवरी 2020 में ग्लेमिस कासल के बेडरूम में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का अपराध स्वीकार किया है। वहां वह अपनी मेजबानी वाले एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला के कमरे में जबरन घुस गये थे।

‘कमरे में घुसे तो महिला सो रही थी’
बताया जाता है कि जब लयोन कमरे में घुसे उस वक्त महिला सो रही थी। लयोन (34) को, अपना अपराध स्वीकार करने के बाद डुंडी शेरिफ कोर्ट ने यह सजा सुनाई। बीबीसी की खबर के मुताबिक, शेरिफ अलेस्टेयर कारमिशाइल ने अदालत में महारानी एलिजाबेथ के रिश्तेदार लयोन से कहा कि उसने इस हमले के दौरान पीड़िता की गुहार की बार-बार अनदेखी की। अदालत ने कहा, ‘यहां तक कि अब भी, एक साल बाद भी, उसे (पीड़िता को) अक्सर डरावने सपने आते हैं और वह डर जाती है क्योंकि आपने उसका यौन उत्पीड़न किया था। इससे उसकी मनोदशा पर भी असर पड़ा है।’

‘मुझे शर्मिंदगी महसूस हो रही है’
गौरतलब है कि पिछले महीने लयोन ने सजा कम कराने के लिए अपना अपराध (दोष) स्वीकार करते हुए कहा था, ‘मेरे घर में एक अतिथि को इस तरह की स्थिति का सामना करने के कारण मुझे शर्मिंदगी महसूस हो रही है। उन्होंने उस रात बहुत ज्यादा शराब पी रखी थी , लेकिन उन्होंने जो कुछ किया उसके लिए यह कोई बहाना नहीं हो सकता।’ महिला के साथ यौन उत्पीड़न की यह घटना पिछले साल 13 फरवरी को हुई थी।

Latest World News