A
Hindi News विदेश यूरोप रूस में फिर लौटा कोरोना, एक सप्ताह में 47 फीसदी केस बढ़े

रूस में फिर लौटा कोरोना, एक सप्ताह में 47 फीसदी केस बढ़े

रूस के राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्यबल ने शनिवार को बताया कि देश में बीते एक सप्ताह के दौरान संक्रमण के मामलों में लगभग 50 प्रतिशत जबकि मॉस्को में दोगुने से अधिक की वृद्धि हुई है।

रूस में फिर लौटा कोरोना, एक सप्ताह में 47 फीसदी केस बढ़े- India TV Hindi Image Source : AP रूस में फिर लौटा कोरोना, एक सप्ताह में 47 फीसदी केस बढ़े

मॉस्को: रूस के राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्यबल ने शनिवार को बताया कि देश में बीते एक सप्ताह के दौरान संक्रमण के मामलों में लगभग 50 प्रतिशत जबकि मॉस्को में दोगुने से अधिक की वृद्धि हुई है। कार्यबल ने कहा कि कल संक्रमण के 13,510 मामले सामने आए, जो छह जून को सामने आए 9,163 मामलों से काफी अधिक हैं। 

मॉस्को में एक सप्ताह पहले संक्रमण के मामलों की संख्या 2,936 थी, जो दोगुनी रफ्तार से बढ़कर 6,701 हो गई। मॉस्को के अधिकारियों ने आंकड़ों में तेज वृद्धि के मद्देनजर कड़े कदम उठाए हैं, जिसके तहत दुकानों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर आने जाने वाले लोगों के लिये मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य किया गया है। 

ऐसा न करने वालों पर पांच हजार रूबल (70 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया जा सकता है। कार्यबल ने बताया कि देश में महामारी फैलने के बाद से अब तक लगभग 52 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं और 126,000 की मौत हुई है।

Latest World News