A
Hindi News विदेश यूरोप काला सागर के ऊपर उड़ रहे थे अमेरिका के टोही विमान, रूसी फाइटर जेट ने रोक लिया रास्ता

काला सागर के ऊपर उड़ रहे थे अमेरिका के टोही विमान, रूसी फाइटर जेट ने रोक लिया रास्ता

रूस ने काला सागर के ऊपर उड़ान भर रहे अमेरिका के 2 टोही विमानों को अपने फाइटर जेट एसयू-27 के जरिए रोक दिया।

Russian Fighter Jet US Planes, Black Sea, Russian Fighter Jet- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL रूस ने काला सागर के ऊपर उड़ान भर रहे अमेरिका के 2 टोही विमानों को अपने फाइटर जेट एसयू-27 के जरिए रोक दिया।

मॉस्को: रूस ने काला सागर के ऊपर उड़ान भर रहे अमेरिका के 2 टोही विमानों को अपने फाइटर जेट एसयू-27 के जरिए रोक दिया। रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह घटना 12 अगस्त की है और अमेरिका विमानों के लौट जाने के बाद रूसी जेट भी अपने ठिकाने पर वापस चला गया था।

रूस के रक्षा मंत्रालय के जवेज्दा ब्रॉडकास्टिंग सर्विस ने कहा,  ‘12 अगस्त को, रूसी हवाई क्षेत्र नियंत्रण प्रणालियों ने काला सागर के तटवर्ती जल क्षेत्र में रूसी सीमा के निकट पहुंच रहे दो हवाई लक्ष्यों का पता लगाया।’ इसने कहा कि दक्षिणी सैन्य जिले के एक एसयू -27 फाइटर जेट को टोही विमानों को रोकने के लिए पौरन रवाना किया गया।

लड़ाकू जेट के चालक दल ने अमेरिकी वायु सेना के रणनीतिक टोही विमान आरसी-135 और अमेरिकी नौसेना के गश्ती विमान पी-8ओ पोजीडन के रूप में पहचान की। जवेज्दा ने कहा कि अमेरिकी विमानों के रूसी सीमा से उड़ान भरने के बाद, एसयू-27 अपने हवाई क्षेत्र में वापस आ गया। पिछले कुछ हफ्तों में रूसी फाइटर जेट्स ने काले सागर के ऊपर अमेरिकी टोही विमानों को कई बार रोका है।

Latest World News