Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश यूरोप लैंड करने में नाकाम रहा परमाणु...

लैंड करने में नाकाम रहा परमाणु हमला करने में सक्षम रूसी बमवर्षक विमान, 3 की मौत

परमाणु हमला करने में सक्षम एक रूसी बमवर्षक विमान मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Jan 2019, 12:41:14 IST

मॉस्को: परमाणु हमला करने में सक्षम एक रूसी बमवर्षक विमान मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिमोत्तर क्षेत्र मुरमांस्क में Tupolev Tu-22M3 सुपरसोनिक बमवर्षक विमान लैंडिंग की कोशिश में नाकाम रहने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आपको बता दें कि अभी पिछले शुक्रवार को ही रूस के 2 फाइटर जेट आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। ऐसे में सिर्फ चंद घंटों के अंदर रूस को अपने 3 फाइटर प्लेन्स से हाथ धोना पड़ा है और यह निश्चित रूप से एक बड़ा झटका है।

यह विमान ट्रेनिंग के लिए उड़ान पर था लेकिन बर्फ की वजह से इसकी लैंडिंग में दिक्कतें आ गईं। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी 'तास' ने सरकारी अधिकारियों के हवाले से बताया कि विमान बीती रात 1.40 बजे लैंड करने की कोशिश कर रहा था जिस दौरान वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में कमांडर, को-पायलट, नेविगेटर और ऑपरेटर सहित चार लोग थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक शख्स को बचाने में कामयाबी मिली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले शुक्रवार को जापान सागर के ऊपर शुक्रवार को रूस के 2 सुखोई एसयू-34 बमवर्षक युद्धाभ्यास करते समय सी ऑफ जापान के तट से करीब 35 किलोमीटर दूर आसमान में गलती से आपस में टकरा गए थे। अच्छी बात यह रही कि इन विमानों ने बिना गोला-बारूद के उड़ानें भरी थी, और चालक दल के सदस्य सुरक्षित रूप से बाहर निकलने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें कि एसयू-34 रूस का हर मौसम में संचालित हो सकने वाला सुपरसोनिक मीडियम रेंज लड़ाकू बमवर्षक विमान है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन