A
Hindi News विदेश यूरोप तुर्की हमले में जीवित बचे पायलट ने कहा – नहीं मिली थी कोई चेतावनी

तुर्की हमले में जीवित बचे पायलट ने कहा – नहीं मिली थी कोई चेतावनी

मास्को: तुर्की के हमले में नष्ट हुए रूसी जंगी हवाईजहाज़ के बचा लिए गए रूसी पायलट ने कहा है कि  रूसी विमान गिराने से पहले कोई चेतावनी नहीं दी गई थी। उधर, रूस के विदेश मंत्री

बचाए गए रूसी पायलट ने...- India TV Hindi बचाए गए रूसी पायलट ने कहा, कोई चेतावनी नहीं मिली

मास्को: तुर्की के हमले में नष्ट हुए रूसी जंगी हवाईजहाज़ के बचा लिए गए रूसी पायलट ने कहा है कि  रूसी विमान गिराने से पहले कोई चेतावनी नहीं दी गई थी। उधर, रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भी आज दावा किया कि उनके देश के जंगी विमान को तुर्की द्वारा मार गिराया जाना सोची-समझी उकसाने वाली कार्रवाई जान पड़ती है।

इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। लावरोव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, इसे पहले से सोच समझ कर नहीं की गई कार्रवाई होने को लेकर हमें गंभीर संदेह है। अपने तुर्की समकक्ष के साथ बातचीत के बाद उन्होंने कहा, तुर्की के साथ लड़ाई की हमारी योजना नहीं है और तुर्की की जनता के प्रति हमारा दृष्टिकोण नहीं बदला है। उन्होंने कहा लेकिन रूस तुर्की के साथ अपने संबंधों का गंभीरता से पुनर्मूल्यांकन करेगा।

इससे पहले रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने जानकारी दी थी कि तुर्की विमानों के हमले में मार गिराए गए रूसी विमान के एक पायलट को बचा लिया गया है। रपट के मुताबिक, पायलट को रूसी और सीरियाई फौजियों ने सुरक्षित और अच्छी हालत में बचा लिया है और उसे सीरिया के हिमेमिम हवाई अड्डे ले जाया गया है।

Latest World News