A
Hindi News विदेश यूरोप शॉपिंग मॉल अग्निकांड: प्रांत के गवर्नर ने पद से दिया इस्तीफा

शॉपिंग मॉल अग्निकांड: प्रांत के गवर्नर ने पद से दिया इस्तीफा

रूस के केमेरोवो प्रांत के गवर्नर अमान तुलेयेव ने शॉपिंग मॉल अग्निकांड के एक सप्ताह बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रांत के एक शॉपिंग मॉल में पिछले सप्ताहांत लगी आग में 41 बच्चों सहित कम से कम 64 लोग मारे गये हैं।

<p>Shopping mall fire governor of province resigns from...- India TV Hindi Shopping mall fire governor of province resigns from post

मॉस्को: रूस के केमेरोवो प्रांत के गवर्नर अमान तुलेयेव ने शॉपिंग मॉल अग्निकांड के एक सप्ताह बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रांत के एक शॉपिंग मॉल में पिछले सप्ताहांत लगी आग में 41 बच्चों सहित कम से कम 64 लोग मारे गये हैं। गवर्नर के कार्यालय से जारी तीन मिनट लंबे वीडियो संबोधन में उन्होंने कहा है, ‘‘ मैंने अपना इस्तीफा रूस के राष्ट्रपति को सौंप दिया है।’’ (जासूस मामला: रूस, अमेरिका के राजनयिकों ने अपने-अपने सामान बांधे )

तुलेयेव 1997 से ही कोयला खादानों से समृद्ध इस प्रांत के गवर्नर थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि‘‘ इस भारी बोझ’’ के साथ अब वह पद पर नहीं बने रह सकते हैं और उनका इस्तीफा‘‘ एकमात्र सही फैसला’’ है।

साइबेरिया के केमेरोवो में हुए इस हादसे में कई माता- पिता की पूरी दुनिया ही उजड़ गयी। उन्होंने अपने सभी बच्चों को खो दिया। गौरतलब है कि राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शुरूआत में गवर्नर को बर्खास्त करने से इनकार कर दिया था।

Latest World News