A
Hindi News विदेश यूरोप स्पेन के राजॉय ने चुनाव जीतने के बाद सरकार बनाने का दावा किया

स्पेन के राजॉय ने चुनाव जीतने के बाद सरकार बनाने का दावा किया

स्पेन के कार्यवाहक प्रधानमंत्री मारिआनो राजॉय ने कहा कि देश में दोबारा हुए आम चुनाव में उनके कंजर्वेटिव उम्मीदवारों के संसद में अधिक से अधिक सीटें जीतने के बाद वह सत्ता में आने के लिए दबाव बनाएंगे।

Spain- India TV Hindi Spain

मैड्रिड: स्पेन के कार्यवाहक प्रधानमंत्री मारिआनो राजॉय ने कहा कि देश में दोबारा हुए आम चुनाव में उनके कंजर्वेटिव उम्मीदवारों के संसद में अधिक से अधिक सीटें जीतने के बाद वह सत्ता में आने के लिए दबाव बनाएंगे। बहरहाल, अभी भी उनकी पार्टी बहुमत से दूर है। छह महीने में दूसरी बार हुए चुनाव में मारिआनो राजॉय की पॉपुलर पार्टी (पीपी) इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

खुद को स्थिरता की संरक्षक के तौर पर पेश करने वाली इस पार्टी ने देश की संसद के 350 सदस्यीय निचले सदन में 137 सीटें जीती हैं जो कि दिसंबर में हुए चुनाव में मिली सीटों से 14 अधिक और चुनाव पूर्व के सर्वेक्षणों से भी अधिक हैं।

अमूमन सभी पार्टियों ने मत या सीटें गंवाईं हैं। दिसंबर के चुनाव की तरह ही इस बार भी सोशलिस्ट दूसरी बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। बहरहाल, पार्टी महज 85 सीटें ही जीत पाई जो आधुनिक इतिहास में उसका सबसे बुरा नतीजा है। राजॉय ने कहा, हमने जीत हासिल की है और अब हम सरकार बनाने के अधिकार की मांग करते हैं।

Latest World News