A
Hindi News विदेश यूरोप स्पेन में तूफान ग्लोरिया की चपेट में आकर 11 लोगों की मौत, 4 अब भी लापता

स्पेन में तूफान ग्लोरिया की चपेट में आकर 11 लोगों की मौत, 4 अब भी लापता

स्पेन के पूर्वी और दक्षिणी तट पर तबाही मचाने वाले तूफान ग्लोरिया के कारण मरने वालों की संख्या गुरुवार को 11 हो गई।

Storm Gloria, Spain, Storm Gloria Spain, Storm Gloria Death Toll- India TV Hindi Eleven dead after Storm Gloria chaos in Spain | AP

बार्सिलोना: स्पेन के पूर्वी और दक्षिणी तट पर तबाही मचाने वाले तूफान ग्लोरिया के कारण मरने वालों की संख्या गुरुवार को 11 हो गई। इस घटना में 4 लापता लोगों की तलाश में बचावकर्मी लगे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी कातालोनिया क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तटीय अमेटला दे मार में मछली पकड़ रहे 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही इस प्राकृतिक आपदा में अब तक मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई।

बताते चलें कि इससे पहले काबासेस में एक वाहन के भीतर एक व्यक्ति का शव मिला था और पूर्वी एलिकेंट क्षेत्र के अल्कोई में भारी बारिश के कारण एक घर ढह गया और एक 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके अलावा रविवार से तूफान की चपेट में आकर कुछ लोगों की मौत हो चुकी थी। तूफान के कारण तेज हवाएं, भारी बारिश और बर्फबारी हो रही है। अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है क्योंकि कातालोनिया और बालेरिक द्वीप समूह पर 4 लोग अब भी लापता हैं।

हालांकि यह तूफान अब कमजोर पड़ गया है और राहत एवं बचाव कार्य भी जोरों पर है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सानचेज ने तूफान से बुरी तरह प्रभावित कुछ इलाकों का गुरुवार को दौरा किया। बताया जा रहा है कि तूफान ग्लोरिया से दक्षिण फ्रांस के भी कुछ हिस्से प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इलाके के पायरेनीस-ओरिएंटेल्स क्षेत्र से 1,500 लोगों को निकालना पड़ा।

Latest World News