A
Hindi News विदेश यूरोप वैलेंटाइन डे पर टेरीजा मे के कार्यालय में मसख़रे ने फोन कर दिया

वैलेंटाइन डे पर टेरीजा मे के कार्यालय में मसख़रे ने फोन कर दिया

लंदन: वैलेंटाइन डे पर एक मसखरे ने प्रधानमंत्री टेरीजा मे के कार्यालय को फोन कर दावा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से टेरीजा को फूल भेजा गया है। मे का कार्यालय इस

Donald Trump,Theresa May- India TV Hindi Donald Trump,Theresa May

लंदन: वैलेंटाइन डे पर एक मसखरे ने प्रधानमंत्री टेरीजा मे के कार्यालय को फोन कर दावा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से टेरीजा को फूल भेजा गया है। मे का कार्यालय इस मसख़री का शिकार हो गया। 

द सन ने बताया कि मसख़रे ने छह मिनट की बातचीत के दौरान स्वयं को ओवल आफिस में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर का एक सहयोगी जेफ एर्नोल्ड बताया। 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय में किये गए फोन के दौरान उसने पूछा कि मे का पसंदीदा फूल कौन सा है क्योंकि वे वैलेंटाइन डे पर कुछ बहुत खास भेजना चाहते हैं। 10 डाउनिंग स्ट्रीट की एक महिला सहयोगी ने बताया कि हैड्रैंगीज फूल टेरीजा मे के पंसदीदा फूल हैं। हैड्रैंगीज दक्षिण एवं पूर्वी एशिया और अमेरिका का एक फूल है। सहयोगी ने कहा कि वह 100 प्रतिशत आश्वस्त नहीं है लेकिन वह पता लगाकर वापस फोन कर सकती है। सहयोगी ने कुछ समय बाद फोन किया और पूछा, क्या मैं जान सकती हूं कि उपहार किसकी ओर से आ रहा है? मसखरे ने कहा, यह निश्चित तौर पर मिस्टर ट्रंप की ओर से है लेकिन सीन स्पाइसर उसका इंतज़ाम कर रहे हैं। मसख़रे ने कहा, हम एक सुंदर वैलेंटाइन उपहार भेजेंगे। कृपया मिस्टर ट्रंप की शुभकामनाएं टेरीजा मे को प्रेषित कर दीजिएगा। 

सहयोगी ने तब कहा, निश्चित तौर पर मैं यह संदेश पहुंचा दूंगी। मसखरे ने यह कहा कि उन्हें यह विश्वास नहीं हुआ कि टेरीजा मे के अधिकारी तब भी नहीं पहचान पाये जब उसने वापस कॉल करने के लिए ब्रिटेन का एक स्थानीय नम्बर दिया। 

इस स्टिंग के पीछे डोंट पैनिक विग्यापन एजेंसी के जो वेड थे। 

Latest World News