A
Hindi News विदेश यूरोप ट्रंप ने बताया ब्रेग्जिट को बेहतर कदम, अन्य देश भी इसी राह में

ट्रंप ने बताया ब्रेग्जिट को बेहतर कदम, अन्य देश भी इसी राह में

लंदन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्रेग्जिट को बेहतर कदम बताते हुए उसकी प्रशंसा की और ब्रिटेन के साथ व्यापारिक समझौतों में तेजी लाने की वकालत की है। दि टाइम्स अखबार को दिए

trump says brexit to be a great thing wants quick trade...- India TV Hindi trump says brexit to be a great thing wants quick trade deal with uk

लंदन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्रेग्जिट को बेहतर कदम बताते हुए उसकी प्रशंसा की और ब्रिटेन के साथ व्यापारिक समझौतों में तेजी लाने की वकालत की है। दि टाइम्स अखबार को दिए गए साक्षात्कार में ट्रम्प ने यह पूर्वानुमान भी जताया है कि बाकी देश भी यूरोपीय संघ छोड़ने की दिशा में ब्रिटेन के नक्शे कदम पर चलेंगे। यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए ब्रिटेन में पिछले वर्ष जून में हुए जनमत संग्रह का हवाला देते हुए कल ट्रम्प ने कहा, ब्रेग्जिट एक बेहतरीन कदम बनने वाला है।

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन के साथ व्यापार समझौता दोनों पक्षों के लिए अच्छा होगा। 20 जनवरी को अपने शपथ ग्रहण समारोह के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से मिलने के कार्यक्रम की पुष्टि करते हुए ट्रम्प ने कहा, हां, बहुत जल्दी। मैं ब्रिटेन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, हम इसे जल्दी और सही तरीके से करने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले हैं। द्विपक्षीय समझौतों की दिशा में ट्रम्प के इस उत्साह का ब्रिटेन समान प्रसन्नता से स्वागत करेगा क्योंकि यूरोपीय संघ से योजनाबद्ध तरीके से बाहर निकलने के बाद इंग्लैंड अपने लिए व्यापारिक साझेदारों की तलाश में है।

ट्रम्प ने यह भी कहा कि ब्रेग्जिट पर संभवत: अन्य देश भी अमल करेंगे और इस 28 देशों से समूह से अन्य राष्ट्र भी बाहर निकलेंगे। ईयू छोड़ने के लिए जून में हुए जनमतसंग्रह के मद्देनजर ट्रम्प ने कहा, मुझे लगता है कि लोग, अपनी व्यक्तिगत पहचान चाहते हैं, ऐसे में अगर आप मुझसे पूछें तो, मेरा मानना है कि दूसरे भी छोड़ेंगे।

Latest World News