A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रेक्जिट के बाद हिंसा हुई तो महारानी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की ब्रिटेन ने की तैयारी

ब्रेक्जिट के बाद हिंसा हुई तो महारानी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की ब्रिटेन ने की तैयारी

ब्रेक्जिट की वजह से अगर अगले महीने ब्रिटेन में हिंसा होती है तो महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और शाही परिवार के अन्य सदस्यों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सकता है।

<p>Britain's Queen Elizabeth II</p>- India TV Hindi Britain's Queen Elizabeth II

लंदन: ब्रेक्जिट की वजह से अगर अगले महीने ब्रिटेन में हिंसा होती है तो महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और शाही परिवार के अन्य सदस्यों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सकता है। यह जानकारी मीडिया की एक रिपोर्ट में आई है।

ब्रिटेन का 29 मार्च को 28 सदस्यीय यूरोपीय संघ से अलग होना तय सा दिख रहा है। दि संडे टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार शीतयुद्ध के दौरान शाही परिवार की सुरक्षा के लिए जो योजना थी, उस पर हाल के दिनों में फिर से विचार किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार पहली योजना तत्कालीन सोवियत संघ की ओर से परमाणु हमला होने की स्थिति में लागू किए जाने के संदर्भ में थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसी आपात योजनाएं शीतयुद्ध के दौर से ही हैं लेकिन अब इस पर ब्रेक्जिट से जुड़ी संभावित स्थिति के मद्देनजर फिर से विचार किया गया है।

निर्धारित समयसीमा में सिर्फ 54 दिन बाकी रहने के बीच शाही परिवार के लिए आपात योजना सहित अन्य मुद्दों पर अधिकारी गौर कर रहे हैं। इस संबंध में स्कॉटलैंड यार्ड और क्षेत्रीय पुलिस बलों के बीच विचार विमर्श भी किया जा रहा है।

Latest World News