A
Hindi News विदेश यूरोप कीव में अमेरिकी दूतावास परिसर में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

कीव में अमेरिकी दूतावास परिसर में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

यूक्रेन की राजधानी कीव में अमेरिकी दूतावास के परिसर में कल आधी रात के बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने कोई विस्फोटक सामग्री फेंककर हल्का विस्फोट किया हांलाकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

US embassy campus explosion in Kiev- India TV Hindi US embassy campus explosion in Kiev

कीव: यूक्रेन की राजधानी कीव में अमेरिकी दूतावास के परिसर में कल आधी रात के बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने कोई विस्फोटक सामग्री फेंककर हल्का विस्फोट किया हांलाकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने एक बयान में कहा, जांचकर्ताओं को पता चला कि एक अग्यात व्यक्ति ने कूटनीतिक मिशन के परिसर में विस्फोटक सामग्री फेंकी। (SCO में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए नवाज शरीफ)

मध्य कीव में स्थित अमेरिकी दूतावास ने आधी रात के बाद एक छोटे विस्फोटक से हमले की घटना की पुष्टि की है। लेकिन उन्होंने कहा कि राजनयिक सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं और कोई नुकसान नहीं हुआ है। दूतावास ने ट्विटर पर लिखा, इस समय हम घटना को आतंकवादी कृत्य नहीं मानते।

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इससे राजनयिक मिशन के कर्मचारियों की जान और सेहत को खतरा हो सकता था।मंत्रालय की प्रवक्ता मरियाना बेतसा ने ट्विटर पर लिखा, कानून प्रवर्तन एजेंसियां अपराध की जांच के लिए सभी कदम उठा रही हैं। कूटनीतिक मिशन की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त उपाय किये जा रहे हैं।

Latest World News