A
Hindi News विदेश यूरोप रूस में किंडरगार्टन में हमलावर ने 2 बच्चों, एक महिला की गोली मारकर हत्या की

रूस में किंडरगार्टन में हमलावर ने 2 बच्चों, एक महिला की गोली मारकर हत्या की

घटना में एक 5 साल के बच्चे और 6 साल की बच्ची की भी मौत हुई है, इसके अलावा स्कूल स्टाफ के भी एक सदस्य की भी जान गई है।

Russia Kindergarten, Russia Kindergarten Shooting, Russia Kindergarten Attack- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • हमलावर ने 3 लोगों की हत्या करने के बाद खुद की भी जान ले ली।
  • जब बंदूकधारी ने स्कूल पर हमला किया उस वक्त बच्चे दोपहर की नींद ले रहे थे।
  • घटना में एक 5 साल के बच्चे और 6 साल की बच्ची की मौत हुई है।

मॉस्को: रूस में एक किंडरगार्टन में एक हमलावर ने 2 बच्चों और एक महिलाकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स ने 3 लोगों की हत्या करने के बाद खुद की भी जान ले ली। संघीय सांसद और पूर्व गवर्नर सर्गेई मोरोजोव ने ‘प्रारंभिक सूचना’ का हवाला देते हुए वीके सोशल नेटवर्क पर लिखा कि मध्य रूस के वेशकायमा शहर में एक व्यक्ति किंडरगार्टन में घुस गया और उसे एक महिला कर्मी तथा बच्चों को गोली मार दी और बाद में खुद को भी गोली मार ली।

हमले में गई 5 व 6 साल के 2 मासूमों की जान
स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य कर्मी को चोट आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब बंदूकधारी ने स्कूल पर हमला किया उस वक्त बच्चे दोपहर की नींद ले रहे थे। घटना में एक 5 साल के बच्चे और 6 साल की बच्ची की भी मौत हुई है। इसके अलावा स्कूल स्टाफ के भी एक सदस्य की भी जान गई है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना में एक महिला के घायल होने की भी खबर है।

‘मानसिक समस्या से जूझ रहा था संदिग्ध हमलावर’
पुलिस ने बताया कि हमलावर 26 वर्ष का एक स्थानीय युवक था। अधिकारी अभी इस बात का पता लगा रहे हैं कि उसने स्कूल पर हमला क्यों किया। इस बीच रूसी ह्यूमन राइट्स कमिश्नर तात्याना मोस्कालकोवा ने कहा है कि संदिग्ध मानसिक समस्याओं से जूझ रहा था।

Latest World News