A
Hindi News विदेश यूरोप अफगानी नागरिक ने फ्रांस में पूर्व पाक सेना प्रमुख बाजवा को दी गाली, पत्नी के सामने की बेइज्जती

अफगानी नागरिक ने फ्रांस में पूर्व पाक सेना प्रमुख बाजवा को दी गाली, पत्नी के सामने की बेइज्जती

जब बाजवा पत्नी सहित सड़क किनारे बैठे थे। तभी वहां उन्हें एक अफगानी ने घेर लिया और बाजवा की पत्नी के सामने उनकी बेइज्जती की। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

अफगानी नागरिक ने फ्रांस में पूर्व पाक सेना प्रमुख बाजवा को दी गाली, पत्नी के सामने की बेइज्जती- India TV Hindi Image Source : FILE अफगानी नागरिक ने फ्रांस में पूर्व पाक सेना प्रमुख बाजवा को दी गाली, पत्नी के सामने की बेइज्जती

Qamar Javed Bajwa​: पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख (रिटायर्ड) जनरल कमर जावेद बाजवा इन दिनों अपनी पत्नी सहित फ्रांस में छुट्टियां बिताने गए हैं। रविवार को जब वे पत्नी सहित सड़क किनारे बैठे थे। तभी वहां उन्हें एक अफगानी ने घेर लिया और बाजवा की पत्नी के सामने उनकी बेइज्जती की। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बाजवा अपनी पत्नियों के साथ सीढ़ी पर बैठे थे और अफगान ना​गरिक उन्हें गालियां दे रहा है। अपनी स्थानीय भाषा में अफगानी ने बाजवा को खूब कोसा।

यह शख्स अफगानिसतान का नागरिक बताया जा रहा है। उसके आक्रामक स्वभाव के बावजूद पूर्व पाक सेना प्रमुख ने खुद को शांत रखा और उसे नजरअंदाज किया। हालांकि यह वीडियो कहां का था, यह पुष्टि नहीं हो सकी है। हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स ने शख्स के आक्रामक और अनैतिक रवैये की निंदा करते हुए दावा किया कि यह घटना फ्रांस में हुई थी।

जनरल बाजवा 6 साल तक कार्यालय में सेवा देने के बाद नवंबर 2022 में सेना प्रमुख के पद से रिटायर हुए। जनरल बाजवा ने एक्स कॉर्प्स (रावलपिंडी कॉर्प्स) की कमान संभाली है, जिन पर देश के सबसे संवेदनशील क्षेत्रों के लिए जिम्मेदारी है और भारत के साथ लगभग पूरी सीमा के अधिकार क्षेत्र में आने के कारण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। 

बाजवा ने जवाब दिया 'मैं अब सेना प्रमुख नहीं'

नीले रंग की टी-शर्ट पहने बाजवा उसकी शिकायत पुलिस से करने की चेतावनी देते हैं लेकिन वह नहीं रुकता। अफगान नागरिक पश्तो भाषा में बाजवा को गालियां देता है। ट्विटर पर उस भाषा को जानने वाले एक यूजर ने लिखा कि वह बाजवा को कह रहा था कि तुम्हारे बच्चे स्कर्ट पहनते हैं और चर्च जाते हैं। जबकि अफगानिस्तान कट्टरपंथी तालिबान का गुलाम हो गया। बाजवा से नाराज अफगान नागरिक उन्हें अफगानिस्तान में जिहाद के लिए जिम्मेदार ठहराता है। इस पर बाजवा कहते हैं कि वह अब पाकिस्तान के सेना प्रमुख नहीं हैं। 

Latest World News