A
Hindi News विदेश यूरोप बेल्जियम में हमलावरों ने दो स्वीडिश नागरिकों की गोली मारकर की हत्या, खुद को बताया ISIS का आतंकी

बेल्जियम में हमलावरों ने दो स्वीडिश नागरिकों की गोली मारकर की हत्या, खुद को बताया ISIS का आतंकी

ब्रुसेल्स में हमलावरों ने दो स्वीडिश नागरिकों को गोली मार दी है। कथित वीडियो में बंदूकधारी दो स्वीडनवासियों की हत्या करते हुए कहता है, 'मैं इस्लामिक स्टेट से हूं।' इस घटना पर बेल्जियम के पीएम ने गहरा दुख जताया है।

बेल्जियम फायरिंग: जांच में जुटी है पुलिस।- India TV Hindi Image Source : AP बेल्जियम फायरिंग: जांच में जुटी है पुलिस।

Belgium Firing:  बेल्जियम के ब्रुसेल्स में हमलावरों ने दो स्वीडिश नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी और तीसरे शख्स को घायल कर दिया। इन बंदूकधारी हमलावरों ने कथित तौर पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुद को इस्लामिक स्टेट के सदस्य बताया है। गोली मारने के बाद हमलावर फरार हैं। रिकॉर्ड ​वीडियो संदेश में हमलावरों ने कहा 'मेरा नाम अब्देसलेम अल गुइलानी है और मैं अल्लाह का योद्धा हूं और इस्लामिक स्टेट से ताल्लुक रखता हूं। हम उससे प्यार करते हैं जो हमसे प्यार करता है, उससे नफरत करते हैं जो हमसे नफरत करता है। उसने कहा कि 'हम अपने धर्म के लिए जीते हैं और अपने धर्म के लिए मरते हैं।' हमलावर ने कहा कि हमने मुसलमानों के नाम पर बदला लिया है। हमने तीन स्वीडिश नागरिकों को मार दिया है। हालांकि यह हमला क्यों किया यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। उधर, बेल्जियम के पीएम ने राजधानी ब्रुसेल्स में तीन स्वीडिश नागरिकों की हत्या पर दुख जताया है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए दोनों लोग स्वीडिश नागरिक थे। आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हमले की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। कारणों की तलाश की जा रही है। गोलीबारी के बाद बेल्जियम के प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने मृतकों के रिश्तेदारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि कारयतापूर्ण हमले के पीड़ितों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं स्थिति पर करीब से नजर रख रहा हूं। उन्होंने ब्रसेल्स के लोगों से सतर्कता बरतने के लिए कहा है।

क्वालीफाइंग मैच को किया रद्द

हमले के बाद यूईएफए ने भी बेल्जियम और स्वीडन के बीच आयोजित क्वालीफाइंग मैच को रद्द कर दिया है। यूईएफए ने ट्वीट कर कहा कि संदिग्ध आतंकी हमले के कारण, स्थानीय अधिकारियों से चर्चा की गई। चर्चा के बाद, यूईएफए यूरो 2024 में बेल्जियम और स्वीडन के बीच खेले जाने वाले क्वालीफाइंग मैच को रद्द कर दिया गया है। बता दें, चर्चा में दोनों टीमें भी शामिल थीं।

Latest World News