A
Hindi News विदेश यूरोप रूस से हुई बड़ी चूक, अपने ही इलाके में गिरा दिया बम, कई इमारतें ध्वस्त, कारें क्षतिग्रस्त

रूस से हुई बड़ी चूक, अपने ही इलाके में गिरा दिया बम, कई इमारतें ध्वस्त, कारें क्षतिग्रस्त

रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि ये कोई छोटी गलती नहीं है। अपने ही इलाके में बम कैसे छोड़ा जा सकता है, इस मामले की जांच की जा रही है।

रूस से हुई बड़ी चूक, अपने ही इलाके में गिरा दिया बम, कई इमारतें ध्वस्त, कारें क्षतिग्रस- India TV Hindi Image Source : FILE रूस से हुई बड़ी चूक, अपने ही इलाके में गिरा दिया बम, कई इमारतें ध्वस्त, कारें क्षतिग्रस

Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन की जंग अभी भी जारी है। पिछले साल 24 फरवरी को दोनों देशों के बीच यह जंग शुरू हुई थी। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर जोरदार हमले कर इन्हें तबाह कर दिया। लेकिन रूस से चूक हो गई और अपने ही इलाके में रूस ने बम गिरा दिया है। यह जानकारी रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से आई है। इसमें बताया गया कि एक रूसी जंगी विमान ने गलती से यूक्रेन के पास अपने ही बेलगोरोद शहर में एक हथियार दाग दिया। इससे जोरदार धमाका हुआ। धमाके के कारण कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं। वहीं कई लोग घायल हो गए। साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। 

रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार गुरुवार देर रात बेलगोरोद में एक धमाके की आवाज सुनाई दी। जब जांच की गई तो पाया कि यह ब्लास्ट किसी और ने नहीं बल्कि रूसी फाइटर जेट ने ही अपने इलाके में किया था।  बताया जा रहा है कि बेलगोरोद सिटी यूक्रेन की सीमा के बिल्कुल पास में है। इसलिए गलती से अपने ही इलाके में धमाका दिया है।

ब्लास्ट से सड़क पर हुआ 65 फीट गहरा गड्ढा

एजेंसी के मुताबिक रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि रूसी एयरफोर्स का फाइटर प्लेन सुखोई एसयू 34 बेलगोरोद शहर के ऊपर उड़ान भर रहा था। तभी गलती से प्लेन ने गोला बारूद दाग दिए। बेलगोरोद के क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि धमाका इतना भयंकर था कि सड़क पर 20 मीटर यानी 65 फीट गहरा गड्ढा हो गया है।

कारें चकनाचूर, कई महिलाएं घायल

 उन्होंने बताया कि हादसे में चार कारें और कई इमारतें पूरी तरह से तबाह हो गई हैंण् कुछ महिलाओं के घायल होने की भी सूचना हैण् वहीं रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि ये कोई छोटी गलती नहीं है। अपने ही इलाके में बम कैसे छोड़ा जा सकता है, इस मामले की जांच की जा रही है।
इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया हैण् इसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि सड़क पर कंक्रीट का ढेर लग गया है। कई कारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। घर की खिड़कियों को परखच्चे उड़ गए।

Latest World News