A
Hindi News विदेश यूरोप श्रीराम के जयकारों की गूंज से राममय हो उठी ब्रिटेन की संसद

श्रीराम के जयकारों की गूंज से राममय हो उठी ब्रिटेन की संसद

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न केवल भारत में ही नहीं मनाया जा रहा है, बल्कि ब्रिटेन की संसद में भी राम मंदिर के जश्न का माहौल है। ब्रिटिश संसद भी श्रीराम के जयकारों से गूंज उठी। वातावरण राममय हो उठा।

श्रीराम के जयकारों की गूंज से राममय हो उठी ब्रिटेन की संसद- India TV Hindi Image Source : ANI श्रीराम के जयकारों की गूंज से राममय हो उठी ब्रिटेन की संसद

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं। इन तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी बीच भगवान श्रीराम की प्रतिमा की झलक भी देखी गई। प्राण प्रतिष्ठा समारोह का यह जश्न न केवल भारत में बल्कि ब्रिटेन में भी उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। अहम बात यह है कि ब्रिटेन की संसद  भी शंख की दिव्य ध्वनि के बीच श्रीराम के जयघोष से गूंज उठी। यूके की सनातन संस्था ‘एसएसयूके‘ ने ब्रिटिश संसद में शंख की दिव्य ध्वनि से गूंजते हुए राम मंदिर के लिए खुशी का जश्न मनाया। हाउस ऑफ कॉमन्स श्रीराममय हो उठा था।  संसद में राम मंदिर के जश्न में शंख बजाए गए और हाउस ऑफ कॉमन्स के अंदर युगपुरुष की प्रतिमा भी लगाई गई।

 राममय हो उठी ब्रिटिश संसद

ब्रिटेन की सनातन संस्था एसएसयूके ने ब्रिटिश संसद में राम मंदिर के लिए खुशी का जश्न मनाने की शुरुआत की। संसद के अंदर शंख बजाए गए। इससे पूरा माहौल राममय हो गया। संसद में कार्यक्रम की शुरुआत एक भावपूर्ण भजन से हुई।  इसके बाद एसएसयूके के सदस्यों ने काकभुशुण्डि संवाद को प्रस्तुत किया। सदस्यों ने बाद में गीता के 12वें अध्याय का गहन अध्ययन करके भगवान श्रीकृष्ण के जीवन को याद किया। 

Image Source : ANIश्रीराम के जयकारों की गूंज से राममय हो उठी ब्रिटेन की संसद

यूके घोषणा पत्र पत्र पर किया गया हस्ताक्षर

बता दें कि देशभर के 200 से अधिक मंदिरों, सामुदायिक संगठनों और संघों ने गुरुवार को एक यूके घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किया। इसको प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को प्रस्तुत किया जाएगा। ब्रिटेन में धार्मिक समुदायों ने एक बयान में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का स्वागत करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Latest World News