A
Hindi News विदेश यूरोप France Presidential Election Results: इमैनुएल मैक्रों जीते फ्रांस का राष्ट्रपति चुनाव, जीत के साथ बनाया ये रिकॉर्ड

France Presidential Election Results: इमैनुएल मैक्रों जीते फ्रांस का राष्ट्रपति चुनाव, जीत के साथ बनाया ये रिकॉर्ड

इमैनुएल मैक्रों रविवार को दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन को हराकर एक बार फिर से फ्रांस के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए। मैक्रों को 58% वोट मिले, जबकि पेन को 42% वोट मिले। 

Emmanuel Macron wins French presidential election- India TV Hindi Image Source : ANI Emmanuel Macron wins French presidential election

पेरिस। इमैनुएल मैक्रों रविवार को दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन को हराकर एक बार फिर से फ्रांस के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए। मैक्रों को 58% वोट मिले, जबकि पेन को 42% वोट मिले। बता दें कि हजारों पेरिसवासी एफिल टॉवर के पास इकट्ठे हुए, जहां एक बड़े टेलीविजन स्क्रीन पर चुनाव परिणाम प्रसारित किए गए। मतदान समाप्त होने के कुछ ही मिनटों के भीतर फ्रांसीसी राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम की आधिकारिक शुरुआती घोषणा के रूप में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन को विजेता घोषित किया गया।

बता दें कि इस चुनाव में फिर से जीत हासिल करने के बाद मैक्रों पिछले 20 साल में लगातार दूसरा कार्यकाल हासिल करने वाले पहले फ्रांसीसी राष्ट्रपति बन गए। हाल के दिनों में सभी ‘ऑपिनियन पोल’ ने यूरोप समर्थक मध्यमार्गी नेता मैक्रों (44) की जीत का अनुमान लगा रहे थे और चुनाव के नतीजे भी यही साबित कर गए।

Latest World News