A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटेन में ड्रग डीलर को साढ़े चार साल की कैद, NRI छात्र की हत्या के मामले में दिया फैसला

ब्रिटेन में ड्रग डीलर को साढ़े चार साल की कैद, NRI छात्र की हत्या के मामले में दिया फैसला

ब्रिटेन में एक ड्रग डीलर को कैद की सजा सुनाई गई है। इस ड्रग डीलर को कैम्ब्रिजशायर पुलिस ने 20 वर्षीय केशव अयंगर की मौत के बाद गिरफ्तार किया था।

ब्रिटेन में ड्रग डीलर को साढ़े चार साल की कैद- India TV Hindi Image Source : FILE ब्रिटेन में ड्रग डीलर को साढ़े चार साल की कैद

Britain: ब्रिटेन में एक ड्रग डीलर को साढ़े 4 साल की कैद की सजा दी गई है। यह ड्रग डीलर खुद को दवा बेचने वाला बताता है। इसका नाम बेंजामिन ब्राउन है। इस पर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले भारतीय मूल के यानी एनआरआई छात्र की हत्या की एक वजह होने का आरोप है। ब्राउन को कैम्ब्रिजशायर पुलिस ने 20 वर्षीय केशव अयंगर की मौत के बाद गिरफ्तार किया था, जो मार्च 2021 में ट्रिनिटी कॉलेज (कैम्ब्रिज विश्विद्यालय) में दोस्त के कमरे में मृत पाए गए थे।

जांच के दौरान एक रिपोर्ट से सामने आई थी कि अयंगर की मौत ड्रग से जुड़ी हुई थी। पुलिस ने इस दौरान मृतक के मोबाइल से ड्रग डीलर 'लीन एक्स मैन' से हुई बातचीत का पता लगाया था। बाद में पता चला कि वह डीलर सरी का रहने वाला ब्राउन ही था।  

ड्रग ने छात्र की जिंदगी बर्बाद की

जांच अधिकारी डिटेक्टिव कांस्टेबल डान हार्पर ने कहा, 'ब्राउन सरी में अपने घर के बेडरूम से बड़ा ऑपरेशन संचालित कर रहा था। इसके भयानक नतीजे थे।' अधिकारी ने आगे कहा, 'यह साबित करना संभव नहीं है कि ब्राउन के काम की वजह से अयंगर की मौत हुई लेकिन आप कह सकते हैं कि ड्रग ने छात्र की जिंदगी बर्बाद की।'

सुनवाई के दौरान ब्राउन ने खुद को बताया ​दवा विक्रेता

हंटिंगडन लॉ कोर्ट्स में पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान ब्राउन ने खुद को दवा विक्रेता बताया था। बता दें कि ब्राउन को जुलाई 2021 में गिरफ्तार किया था जब उसके घर से पैसों के साथ ड्रग की बरामदगी हुई थी। अदालत ने सुनवाई के दौरान उसे दो आरोपों में सजा सुनाई गई।

Latest World News