A
Hindi News विदेश यूरोप अमेरिका के बाद स्वीडन में अंधाधुंध गोलीबारी से हाहाकार, कार से पीछा कर हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका के बाद स्वीडन में अंधाधुंध गोलीबारी से हाहाकार, कार से पीछा कर हमलावर गिरफ्तार

स्वीडन की राजधानी स्टाकहोम में अंधाधुंध फायरिंग की घटना हुई है। जानकारी के अनुसार गोलीबारी में एक 15 वर्ष के लड़के की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

अमेरिका के बाद स्वीडन में अंधाधुंध गोलीबारी से हाहाकार, कार से पीछा कर हमलावर गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : FILE अमेरिका के बाद स्वीडन में अंधाधुंध गोलीबारी से हाहाकार, कार से पीछा कर हमलावर गिरफ्तार

Sweden Gun Firing: अमेरिका में लगातार फायरिंग की घटनाओं के बीच अब यूरोपीय देश स्वीडन में भी गोलीकांड हो गया है। स्वीडन की राजधानी स्टाकहोम में अंधाधुंध फायरिंग की घटना हुई है। जानकारी के अनुसार गोलीबारी में एक 15 वर्ष के लड़के की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस को गोली चलने की सूचना शाम के समय मिली। पुलिस को बताया गया कि दक्षिणी स्टॉकहोम में एक चौक के पास गोली चली है। फायरिंग में किशोर की मौत हो गई, जबकि अन्य को अस्पताल ले जाया गया।

स्टॉकहोम पुलिस की प्रवक्ता तोवे हैग ने बताया कि जिसकी मौके पर ही मौत हुई है, उस लड़के की उम्र महज 15 साल थी। पुलिस ने बयान में कहा कि गोलीबारी में जो 3 लोग घायल हुए हैं, उनमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने कहा कि फायरिंग की सूचना मिली थी, इस घटना के एक घंटे के भीतर स्टॉकहोम के दक्षिण में एक कार का पीछा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने हत्या और हत्या के प्रयास की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक इस घटना से पहले शुक्रवार को भी स्टॉकहोम में फायरिंग की घटनाएं हुई थीं। अलग-अलग क्षेत्रों में हुई गोलीबारी में तीन अन्य लोग घायल हो गए थे। स्वीडन ने हाल के वर्षों में फायरिंग और बम ब्लास्ट की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए काफी प्रयास किए हैं। पुलिस के मुताबिक इस तरह की घटनाओं को ऐसे लोग अंजाम देते हैं, जो नशे के कारोबार से जुड़े होते हैं। 

मेरिका में गोलीबारी से 2 लोगों की मौत

उधर, अमेरिका में शुक्रवार रात हुई गोलीबारी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ। हालांकि, इस घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है। गोलीबारी की यह घटना पूर्वी कन्सास सिटी में एक रेस्तरां के पास रात लगभग 9 बजे एक अधिकारी द्वारा मदद के लिए बुलाए जाने के बाद हुई। 

Latest World News