A
Hindi News विदेश यूरोप Pakistan News: अमेरिका को यूक्रेन विवाद पर पाकिस्तान का रुख पसंद नहीं आया: पाक रक्षा मंत्री

Pakistan News: अमेरिका को यूक्रेन विवाद पर पाकिस्तान का रुख पसंद नहीं आया: पाक रक्षा मंत्री

Pakistan Defence Minister- India TV Hindi Image Source : FILE Pakistan Defence Minister

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान आपसी सम्मान के आधार पर अमेरिका के साथ अच्छे संबंध बनाना चाहता है। हालांकि, उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि अमेरिका को रूस-यूक्रेन संघर्ष पर पाकिस्तान का निष्पक्ष रुख पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की परमाणु क्षमता इस संबंध के लिए सबसे प्रभावी बाधा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान 1950 के दशक से अमेरिका का सहयोगी रहा है। हालांकि, महाशक्ति ने अपने कठिन समय में कैसे पाकिस्तान का समर्थन किया, यह इतिहास है। हमें इतिहास से सबक सीखना चाहिए, अन्यथा यह हमें एक राष्ट्र के रूप में माफ नहीं करेगा।

इतिहास भूल गए हैं बाइडन: आसिफ

आसिफ ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बयान से पता चलता है कि वह इतिहास भूल गए हैं, वह भूल गए कि पाकिस्तान ने उनके देश के लिए अतीत में क्या किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन को पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति की सुरक्षा के बारे में अपनी राय में संतुलन बनाने की जरूरत है।मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर सावधानीपूर्वक और सोची समझी प्रतिक्रिया दी, जो सही है।

परमाणु क्षमता पर ये बोले पाक रक्षा मंत्री

एक सवाल के जवाब में, रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की परमाणु क्षमता के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान ने दूसरे देशों की साजिश को व्यावहारिक रूप से समाप्त कर दिया है, जिसका दावा इमरान खान ने अपनी सरकार बदलने के बाद किया था। एक अन्य सवाल के जवाब में आसिफ ने कहा कि सेना अधिनियम में संशोधन के लिए कोई कानून प्रक्रिया में नहीं है।

Latest World News